Success Story : किसी एक्टर से नहीं है कम यूपी पुलिस की ये DSP, तीसरे प्रयास मे क्लियर किया था यूपी पीसीएस

यूपी पुलिस में डीएसपी प्रियंका बाजपेयी, जिन्हें खूबसूरती के मामले में किसी मॉडल से कम नहीं माना जाता है। हालांकि सिर्फ उनकी फिजिकल ब्यूटी को देखना पूरी तरह सही नहीं है।
 

Success Story : यूपी पुलिस में डीएसपी प्रियंका बाजपेयी, जिन्हें खूबसूरती के मामले में किसी मॉडल से कम नहीं माना जाता है। हालांकि सिर्फ उनकी फिजिकल ब्यूटी को देखना पूरी तरह सही नहीं है। लखनऊ की निवासी प्रियंका बाजपेयी ने अपनी पढ़ाई-लिखाई में श्रेष्ठता प्राप्त की है। 

उन्होंने ग्रेजुएशन के बाद लखनऊ विश्वविद्यालय से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स किया, जिसमें उन्होंने गोल्ड मेडल प्राप्त किया। इसके बाद, उन्होंने पीएचडी भी की।

प्रियंका बाजपेयी ने पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में पीजी करते समय सिविल सर्विस परीक्षा की तैयारी भी की थी। 2017 में, उन्होंने यूपी पीसीएस परीक्षा में 6वीं रैंक हासिल करके डीएसपी बन गईं। 

इससे पहले वे एक्साइज इंस्पेक्टर के पद पर सेलेक्ट हो चुकी थीं, और उन्होंने 2017 में तीसरी कोशिश में पीसीएस परीक्षा को पास किया था, जब वह एक्साइज इंस्पेक्टर के पद पर काम कर रही थीं।

प्रियंका बाजपेयी इंस्टाग्राम पर काफी सक्रिय हैं, और इस प्लेटफॉर्म पर उनके 24,000 फॉलोवर हैं। हालांकि प्रियंका ने  उन्होंने सिविल सर्विस एग्जाम की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों को सोशल मीडिया का सही तरीके से उपयोग करने की सलाह दी है।

प्रियंका ने सिविल सर्विस की तैयारी करने वालों को एक बैकअप प्लान बनाने की सलाह भी दी है और उन्होंने खुद यह भी कहा है कि जब उनका सिविल सर्विस सेलेक्शन नहीं हुआ था, तो उन्होंने बैकअप प्लान के रूप में पीएचडी करके प्रोफेसर बनने का विचार किया था।