Jyoti Sharma Success News: हरियाणा की बेटी ने जज बन न्याय के क्षेत्र में लहराया परचम, जानिए इनकी सफलता की कहानी 

 

Jyoti Sharma Success News: हरियाणा में हर दिन बच्चे किसी न किसी तरह से नाम रोशन कर रहे हैं चाहे वह खेल हो या पढ़ाई। खेल में मिनी क्यूबा में कहा गया है कि जाने वाले आदिवासी जिलों की बेटियां बाहर जाकर शानदार प्रदर्शन कर रही हैं। लेकिन आज हम जिसकी बात करने जा रहे है उनका नाम है ज्योति शर्मा जो उत्तर प्रदेश में जज बनी हैं और अपने घर वालों का और साथ ही हरियाणा का नाम रोशन किया है।  

Jyoti ने हासिल किया 23वां रैंक 

Jyoti ने जज बन न्याय के क्षेत्र में भी झंडा लहरा दिया हैं। ज्योति ने इस मुकाम को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की है जिसके बात उसने यूपी ज्यूडिशरी में 23वीं रैंक हासिल किया। 

ज्योति के पिता मुंढाल गांव में सरपंच रह चुके हैं। अभी उनका निवास स्थान अखंड हैं। बेटी के जज बनते ही सभी लोग उनके घर शुभकामनाएं देने आते है। वहीं, अपनी बहन के जज बनने पर ज्योति का छोटा भाई तो सात समुंदर पार से बधाई देने घर आया।

आसान नहीं था ज्योति का यह सफर 

ज्योति शर्मा ने अपनी सफलता की कहानी के बारे में बताते हुआ कहा कि उनका यह सफर आसान नहीं था उनको यहां तक आते आते 5 साल लग गए। उनकी यही मेहनत रंग लाई है।

ज्योति ने UP Judiciary में 23वीं रैंक प्राप्त की है। वहीं, ज्योति के माता-पिता ने भी सबसे से यह आग्रह किया कि सभी लोग अपनी बेटी को पढ़ाएं और आगे बढ़ने में मदद करें वह सफलता की सीढ़ी जरूर पार कर लेगी