हरियाणा के सागर मलिक ने UPSC परीक्षा में हासिल की 82वीं रैंक, CAPF में हासिल किया असिस्टेंट कमांडेंट का पद

खेल मैदान से लेकर शिक्षा क्षेत्र की बात हो, हरियाणा प्रदेश के युवा सफलता के झंडे गाड़ रहे हैं। इसी कड़ी में हरियाणा के सोनीपत जिले के सागर मलिक ने  UPSC सेंट्रल आर्म पुलिस फोर्स (CAPF) - 2022 परीक्षा में 82वीं रैंक हासिल किया है।
 

Sonipat News: खेल मैदान से लेकर शिक्षा क्षेत्र की बात हो, हरियाणा प्रदेश के युवा सफलता के झंडे गाड़ रहे हैं। इसी कड़ी में हरियाणा के सोनीपत जिले के सागर मलिक ने  UPSC सेंट्रल आर्म पुलिस फोर्स (CAPF) - 2022 परीक्षा में 82वीं रैंक हासिल किया है। उन्हें असिस्टेंट कमांडेंट की पोस्ट मिली है।

शहर के सेक्टर-23 निवासी सागर पिछले दो साल से UPSC की तैयारियों में जुटे हुए थे। उन्होंने पिछले साल एचसीएस की प्रारंभिक व मेन परीक्षा भी पास की थी लेकिन किन्हीं कारणों के चलते चयनित नहीं हो पाए थे। ऐसे में उन्होंने अपनी तैयारियों को और बेहतर बनाया और इस बार मैदान फतेह करने में कामयाबी हासिल की।

मूलरूप से लल्हेड़ी खुर्द गांव निवासी सागर मलिक ने ग्रेजुएशन के बाद UPSC की तैयारी करनी शुरू की थी। हिंदू कॉलेज से एमए हिस्ट्री की पढ़ाई की और एमडीयू में टॉप श्रेणी हासिल की। इसके साथ ही यूपीएससी की तैयारी करते रहे।

यूपीएससी सेंट्रल आर्म पुलिस फोर्स (CAPF) - 2022 का एग्जाम पिछले साल अगस्त में हुआ था। इसके बाद सितंबर में परिणाम आया और परीक्षा पास की। इस साल मार्च में फिजिकल हुआ। फिजिकल पास करने के बाद जुलाई में इंटरव्यू हुआ। अब 7 अगस्त को इसका रिजल्ट आया तो ऑल इंडिया 82वीं रैंक हासिल हुई है।