कमाल, इस किसान की एक साथ लगी 4 सरकारी नौकरियां, सीएम योगी ने की तारीफ

कमाल हो गया, कहते हैं प्रतिभा न तो उम्र देखती है न ही गरीबी-अमीरी, अगर व्यक्ति के अन्दर कुछ कर गुजरने की क्षमता है तो वो कोई भी मंजिल आसानी से प्राप्त कर सकता है.
 

Viral News : कमाल हो गया, कहते हैं प्रतिभा न तो उम्र देखती है न ही गरीबी-अमीरी, अगर व्यक्ति के अन्दर कुछ कर गुजरने की क्षमता है तो वो कोई भी मंजिल आसानी से प्राप्त कर सकता है. यह बात साबित कर दिखाई बस्ती के एक किसान हनुमंत प्रसाद सिंह ने, जिन्होंने खेती के साथ ही एक नहीं दो नहीं चार नौकरी हासिल करने में कामयाबी हासिल की है. जिनको बीते सप्ताह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नियुक्ति पत्र प्रदान किया है.


ये है पूरी कहानी 

पढ़ाई में मेधावी बस्ती के हरैया तहसील निवासी हनुमंत प्रसाद सिंह एमए करने के बाद सिविल सेवा की तैयारी करने लगे और उनकी मेहनत रास भी आई और उन्होंने तीन बार यूपीएससी की प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा पास भी की लेकिन साक्षात्कार में उनको सफलता न मिल सकी जिससे उनके हाथ में निराशा हासिल हुई. इसी बीच उनके पिता जी का देहांत हो गया. मजबूरी में उनको तैयारी छोड़कर घर वापस आना पड़ा और यहां आकर खेती किसानी शुरु की.

CM योगी ने दिया नियुक्ति पत्र

इसी बीच सूबे में हवा बदली और हनुमंत के चाचा ने उनको फिर से तैयारी करने को बोला, जिसके बाद हनुमंत ने फिर से तैयारी शुरू की और एक साथ चार परीक्षाओं में सफलता हासिल की,

 जिनको सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने नियुक्त पत्र देते हुए उनके संघर्ष के खुद कायल हो गए और जमकर शाबाशी दी. समीक्षा अधिकारी बने हनुमंत प्रसाद सिंह ने बताया कि मुझे गर्व है की सूबे के मुखिया द्वारा मुझे नियुक्ति पत्र मिला है।