GATE Exam Result : गेट परीक्षा का परिणाम कल हो सकता है जारी, जानिए कब हुई थी परीक्षा 

गेट की परीक्षा के परिणाम का इन्तजार कर रहें विद्यार्थियों के लिए खबर है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान कानपुर ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग यानी गेट का परिणाम घोषित करने के लिए पूरी तैयार कर ली है।
 

GATE Exam Result : गेट की परीक्षा के परिणाम का इन्तजार कर रहें विद्यार्थियों के लिए खबर है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान कानपुर ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग यानी गेट का परिणाम घोषित करने के लिए पूरी तैयार कर ली है।

आईआईटी कानपुर की सूचना के अनुसार कल 16 मार्च को परीक्षा का परिणाम जारी हो सकता है। परीक्षा का आयोजन 4,5,11,12 फरवरी को किया गया है। गेट के स्कोर कार्ड डाउनलोड के लिए 21 मार्च, 2023 को वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। एक बार जारी होने के बाद, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट gate.iitk.ac.in के माध्यम से GATE परिणाम और स्कोर की जांच कर सकते हैं।
 
 

गेट ने इस तिथि को जारी की थी उत्तर कुंजी

IIT कानपुर की ओर से ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग 2023 की उत्तर कुंजी 21 फरवरी को जारी की गई थी और उत्तर कुंजी पर आपत्तियां उठाने के लिए 25 फरवरी तक चैलेंज विंडो खोली गई थी। गेट 2023 के लिए उम्मीदवारों की प्रतिक्रिया शीट भी जारी कर दी गई है। अब उत्तर कुंजी का अंतिम संस्करण  जारी होने वाला है। 

दो पारियों में ली गई थी परीक्षा

ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग हर साल इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी, वास्तुकला, विज्ञान, वाणिज्य और कला में स्नातक विषयों के लिए आयोजित किया जाता है। गेट का आयोजन 4, 5, 11 और 12 फरवरी, 2023 को किया गया था। यह देश के आठ जोन और कुछ अन्य अंतरराष्ट्रीय केंद्रों में दो पारियों में आयोजित किया गया था। पहली पारी की परीक्षा सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और दूसरी या अंतिम पारी की परीक्षा दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक आयोजित हुई थी।
 
 

गेट 2023 रिजल्ट चेक करने की ये है प्रक्रिया

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट gate.iitk.ac.in पर जाएं।
रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें और आवश्यक विवरण दर्ज करें।
अपना गेट रिजल्ट चेक करें और डाउनलोड करें।
भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम पृष्ठ की एक प्रति सहेजें।