Sarkari Naukri: 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक के लिए गवर्नमेंट जॉब पाने का बढ़िया मौका, शुरू हुए आवेदन

 

NWDA Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए राष्ट्रीय जल विकास एजेंसी में रोजगार पाने का बढ़िया मौका है. यहां कई पद पर भर्ती निकली है, जिनके लिए आवेदन शुरू हो गए हैं. वे कैंडिडेट्स जो नेशनल वॉटर डेवलेपमेंट एजेंसी के इन पद के लिए आवेदन करना चाहते हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं.

ऐसा करने के लिए एनडब्ल्यूडीए की ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – nwda.gov.in. आवेदन शुरू हो गए हैं इसलिए योग्य और इच्छुक कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे, किसी और माध्यम से किया गया आवेदन स्वीकार नहीं होगा.

यहां देखें जरूरी तारीखें

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से अलग-अलग 40 पद पर भर्ती होगी. इनके लिए आवेदन कल यानी 18 मार्च से शुरू हुए हैं और अप्लाई करने की लास्ट डेट 17 अप्रैल 2023 है. अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें.

वैकेंसी डिटेल

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 40 पद पर भर्ती होगी, जिनका डिटेल इस प्रकार है.

जूनियर इंजीनियर (सिविल) – 13 पद

जूनियर एकाउंट्स ऑफिसर (जेएओ) 1 पद

ड्राफ्टसमैन ग्रेड III – 6 पद

अपर डिवीजन क्लर्क (यूडीसी) – 7 पद

स्टेनोग्राफर ग्रेड – II – 9 पद

लोअर डिवीजन क्लर्क – 4 पद

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पद पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता पद के मुताबिक अलग है. जैसे जूनियर इंजीनियर पद के लिए सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा वाले अप्लाई कर सकते हैं. स्टेनोग्राफर और लोअर डिवीजन क्लर्क पद के लिए 12वीं पास आवेदन कर सकते हैं. इस प्रकार हर पद के बारे में डिटेल में और अलग-अलग जानकारी पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

एज लिमिट क्या है

जूनियर एकाउंट्स ऑफिसर पद के लिए आयु सीमा 21 से 30 साल है. बाकी पद के लिए एज लिमिट 18 से 27 साल तय की गई है. इन पद पर सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा के बाद होगा. जैसे लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन.

देना होगा इतना शुल्क और मिलेगी इतनी सैलरी

इन पद पर अप्लाई करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 890 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के लिए शुल्क 500 रुपये है. सेलेक्ट होने पर सैलरी पद के मुताबिक है. कुछ पद के लिए महीने के एक लाख से अधिक सैलरी पायी जा सकती है तो कुछ के लिए 80 हजार रुपये तक. डिटेल देखने के लिए इस नोटिस के लिंक पर क्लिक करें.