आयुर्वेद विभाग में निकली कई पद पर भर्तियां, 47 हजार मिलेगी सैलरी, फटाफट करें अप्लाई

Rajasthan Bharti 2023: राजस्थान राज्य के आयुर्वेद विभाग ने 100 से अधिक पद पर भर्ती निकाली है. जिसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.
 

Rajasthan Jobs 2023: नौकरी की तलाश में बैठे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. राजस्थान में आयुर्वेद विभाग ने कई पद पर भर्ती निकाली है. जिनके के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया चल रही है. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट https://health.rajasthan.gov.in पर जाकर 31 मार्च 2023 तक आवेदन कर सकते हैं.

​रिक्ति विवरण: इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 144 पद पर भर्ती की जाएगी. जिनमें असिस्टेंट टीचर, लेक्चरर आदि पद शामिल हैं.

​पात्रता: इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को भारतीय चिकित्सा केंद्रीय परिषद की ओर से किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से पदानुसार संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन व अन्य निर्धारित पात्रताएं व संबंधित क्षेत्र में कार्य करने का अनुभव होना चाहिए। अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

​ऐसे होगा चयन: इन पद पर अभ्यर्थियों के चयन के लिए अंतिम मेरिट लिस्ट एकेडमिक अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी।

​सैलरी: इन पद पर चयनित उम्मीदवारों को 39,300 रुपये से लेकर 47,200 रुपये का प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा.

​नियुक्ति: इन पद पर उम्मीदवारों की नियुक्ति संविदा के आधार पर की जाएगी.