CBI Requirement 2023: सेंट्रल बैंक में ऑफिसर की भर्ती की आखिरी तारीख आज, सैलरी 89 हजार तक, जल्दी करे आवेदन

 सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CBI) में अधिकारी समेत कई पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया अब बंद होने जा रही है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया कल, 15 मार्च को समाप्त हो जाएगी।
 

CBI Requirement 2023: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CBI) में अधिकारी समेत कई पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया अब बंद होने जा रही है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया कल, 15 मार्च को समाप्त हो जाएगी। जो उम्मीदवार बैंक में अधिकारी पदों पर नौकरी पाने के इच्छुक हैं। वे सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट Centralbankofindia.co.in पर जाकर अपना आवेदन अभी रजिस्टर करें।

ऑनलाइन माध्यम 28 फरवरी से शुरू हुए और 15 मार्च, 2023 को समाप्त होंगे। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपने आवेदन जमा नहीं किए हैं। वे बिना देरी किए अपने आवेदन पूरा कर लें। इस भर्ती अभियान के माध्यम से 147 रिक्त पदों को भरा जाएगा। भर्ती परीक्षा मार्च/अप्रैल 2023 में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना में जानकारी की जांच अवश्य कर लें।

निर्धारित योग्यता और चयन प्रक्रिया
अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा अलग-अलग निर्धारित है। चयन प्रक्रिया में ऑनलाइन लिखित परीक्षा, कोडिंग परीक्षा, व्यक्तिगत साक्षात्कार या बैंक द्वारा तय की गई कोई अन्य परीक्षा शामिल होगी। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार भी आयोजित किया जाएगा।