इस बैंक में क्लर्क के पदों पर शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, 43 हजार रुपये महीना मिलेगी सैलरी 

 क्लर्क के पदों पर योग्य उम्मीदवार 21 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. कैंडिडेट्स का सिलेक्शन लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा.  

 

KBL Clerk Recruitment 2022 Details: कर्नाटक बैंक लिमिटेड (KBL) की तरफ से नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. बैंक में क्लर्क के पदों पर भर्तियां निकली हैं. हाल ही में इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया था और 7 मई से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. योग्य उम्मीदवार 21 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. क्लर्क के पदों पर नौकरी पाने के लिए कैंडिडेट्स को ऑनलाइन टेस्ट में अच्छे नंबर लाकर मेरिट लिस्ट में जगह बनानी होगी. चयनित उम्मीदवारों को कर्नाटक की विभिन्न बैंक शाखाओं में नियुक्त किया जाएगा. उन्हें शुरुआत में हर महीने 43000 रुपये तनख्वाह मिलेगी. 

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा 

क्लर्क के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवारों के ग्रेजुएशन में न्यूनतम 60% अंक होने चाहिए. उम्र सीमा की बात करें तो आवेदकों की अधिकतम उम्र 26 साल होनी चाहिए. 

इतना है आवेदन शुल्क 

नोटिफिकेशन के मुताबिक सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क 700 रुपये है. इसके अलावा एससी-एसटी और दिव्यांगों के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये है. यह शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या अन्य ऑनलाइन तरीकों से जमा किया जा सकता है. 

ऐसे कर सकते हैं आवेदन 

क्लर्क के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को कर्नाटक बैंक लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट karnatakabank.com पर जाना होगा. होमपेज पर आपको Careers के विकल्प पर जाना होगा. यहां आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन का लिंक मिल जाएगा.