इस राज्य में 12वीं पास युवाओं के लिए सैकड़ों पदों पर निकली भर्तियां, जानें डिटेल 

 एक्साइज कॉन्स्टेबल के 614 पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इस भर्ती का नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट tslprb.in पर जाकर देखा जा सकता है. 

 

Telangana Constable Recruitment 2022: तेलंगाना स्टेट लेवल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड (TSLPRB) की तरफ से नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. भर्ती बोर्ड ने एक्साइज डिपार्टमेंट में प्रोहिबिशन एंड एक्साइज कॉन्स्टेबल के 614 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इस भर्ती का नोटिफिकेशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट tslprb.in पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर 20 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर होगा. 

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा 

एक्साइज कॉन्स्टेबल के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होने चाहिए. उम्र सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 22 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को उम्र सीमा में नियमों के मुताबिक छूट मिलेगी. 

इतना है आवेदन शुल्क 

तेलंगाना के मूल निवासियों के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये है. सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये है. एससी और एसटी कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये निर्धारित किया गया है. 

ऐसे कर सकते हैं आवेदन 

1. एक्साइज कॉन्स्टेबल के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले तेलंगाना बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट tslprb.in पर जाना होगा. 

2. यहां उन्हें इस भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा जिसे डाउनलोड करके अच्छी तरह पढ़ लें. अब आवेदन के लिंक पर क्लिक करें. 

3. अपनी पूरी डिटेल के साथ रजिस्ट्रेशन करें और फिर स्टेप बाय स्टेप आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर दें. 

4. आवेदन शुल्क जमा करने के बाद आप अपने फॉर्म को फाइनल सबमिट कर दें. ध्यान रहे कि आवेदन शुल्क जमा होने के बाद ही फॉर्म कंप्लीट माना जाता है. 

5. अब आप अपने आवेदन पत्र का एक प्रिंट आउट निकालकर अपने पास रख लें.