फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया FCI में 4700 से अधिक नौकरियां, 8वीं/10वीं पास करें अप्लाई 

FCI Recruitment 2022: फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया की तरफ से 4710 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. अभ्यर्थी फसीआई कीऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.   

 

फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) में नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है. एफसीआई की ओर से 4710 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. जो अभ्यर्थी इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो एफसीआई की ऑफिशियल वेबसाइट fci.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. हालांकि, इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी शुरू नही हुई है, लेकिन जल्द ही एफसीआई की ओर से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.    

बता दें कि आवेदन करने के स्टेप्स एफसीआई की ऑफिशियल वेबसाइट पर दिए गए हैं. अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद ही इस भर्ती के लिए आवेदन करें, क्योंकि गलत भरा हुआ फॉर्म विभाग की तरफ से एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. वहीं, निर्धारित तारीख के बाद भी फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. 

भर्ती डिटेल्स  
कैटेगरी II- 35 पद  
कैटेगरी III- 2521 पद  
कैटेगरी IV (वाचमैन)- 2154 पद  

शैक्षिक योग्यता  
इन पदों के लिए आनवेदन करने वाले अभ्यर्थी को 8वीं या 10वीं पास व ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. 

चयन प्रक्रिया   
इन पदें के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा व फिजिकल एंड्यूरेंस टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. इसी के साथ अभ्यर्थियों की ओर से जमा किए गए डॉक्यूमेंट्स का वेरीफिकेशन भी किया जाएगा.