Job Alert:  आकाशवाणी में अनुबंध आधार पर अंशकालिक संवाददाता के लिए आवेदन आमंत्रित, यहां जानें पूरी डीटेल

 

Job Alert: आकाशवाणी शिमला के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला किन्नौर व शिमला में अंशकालिक संवाददाता (part time reporter) को अनुबंध (Contract) आधार पर अनुबंधित करने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं, जिसकी अंतिम तिथि 16 अगस्त, 2023 निर्धारित की गई है।

उन्होंने बताया कि आवेदन कर्ता को निर्धारित प्रपत्र पर आवेदन भर कर फोटो सहित, शैक्षणिक योग्यता, कार्य अनुबंध, जन्मतिथि, निवास प्रमाण-पत्र सहित सभी आवश्यक दस्तावेजों की स्व अभिप्रमाणित प्रतियों को संलग्न कर आकाशवाणी केंद्र शिमला चौड़ा-मैदान में रजिस्ट्रड/स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजना होगा।

उन्होंने बताया कि अंशकालिक संवाददाता के लिए शैक्षणिक योग्यता पत्रकारिता/जनसंचार में स्नातकोत्तर डिग्री/डिप्लोमा अथवा स्नातक के साथ पत्रकारिता में दो वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है, आयु सीमा 24 से 45 वर्ष से अधिक न हो, आवेदक का निवास स्थान संबंधित जिला मुख्यालय में अथवा मुख्यालय से 10 किलोमीटर की परिधि में होना चाहिए। आवेदनकर्ता को कंप्यूटर और वर्ड प्रोसेसिंग का ज्ञान होना चाहिए तथा समाचार कवरेज के लिए आवश्यक उपकरण होना अनिवार्य है।

साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा चयन

उन्होंने बताया कि अनुबंध के लिए चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा, जिसमें शैक्षणिक योग्यता, कार्य अनुभव, जिला और राज्य के बारे में जानकारी, करेंट अफेयर्स, कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी, रेडियो न्यूज़ की समझ, पत्रकारिता की जानकारी, लेखन कौशल और संचार उपकरणों संबंधी जानकारी अपेक्षित होगी। चयनित उम्मीदवार को अंशकालिक संवाददाता के रूप में अनुबंध के आधार पर अनुबंधित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिए आकाशवाणी की वैबसाइट http://www.newsonair.gov.in  या दूरभाष नम्बर 0177-2657453 पर संपर्क कर सकते हैं।