Haryana news : हरियाणा में कॉलेज में पढ़ने वाली लड़कियों की फीस माफ करने के फैसले का स्वागत किया

 

Haryana news : हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री श्री देवेन्द्र सिंह बबली ने प्रदेश के निजी और सरकारी कॉलेजो में पढ़ने वाली लड़कियों की फीस माफ करने की घोषणा का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का धन्यवाद किया है।

विकास एवं पंचायत मंत्री ने कहा कि यह फैसला 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' के संकल्प को साकार करने वाला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने शिक्षा में गुणात्मक सुधार किए हैं जिसकी बदौलत आज विद्यार्थियों को बेहतरीन शिक्षा का वातावरण मिला है।

       

विकास एवं पंचायत मंत्री ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली जनकल्याणकारी सरकार ने जनता के हित में अनेक निर्णय लिए हैं, जिनका लोगों को सीधा लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा मिल सके इसके लिए सरकार प्रयासरत है।

उन्होंने कहा कि सरकार अंत्योदय के तहत समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को विकास के साथ जोड़ने का कार्य कर रही है। गरीब परिवारों के उत्थान के लिए सरकार ने मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना लागू की है, जिससे इन परिवारों को सरकारी योजनाओं से जोड़कर उनकी आय बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है।