Haryana Weather Update: हरियाणा में फिर बदलेगा मौसम, एक्टिव होगा मॉनसून, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान 

 हरियाणा में मौसम लगातार करवट बदल रहा है। जहां कई इलाकों में उमस भरी गर्मी सता रही है। वहीं कई क्षेत्रों में पिछले दिनों से बादल छाए हुए है।
 

Haryana Weather Update:  हरियाणा में मौसम लगातार करवट बदल रहा है। जहां कई इलाकों में उमस भरी गर्मी सता रही है। वहीं कई क्षेत्रों में पिछले दिनों से बादल छाए हुए है। इस दौरान कुछ एक इलाकों में हल्की बूंदा-बांदी भी हुई है। 

लेकिन अब मॉनसून की सक्रियता बढ़ने की संभावना है।  मौसम विभाग ने मौसम को लेकर बुलेटिन जारी किया है। मॉनसून की सक्रियता हरियाणा राज्य में नहीं बन पा रही है। लेकिन टर्फ का पूर्वी छोर दक्षिण की तरफ सामान्य स्थिति में आने से और बंगाल की खाड़ी में साईक्लोनिक सर्कुलेशन बनने से नमी वाली हवाएं चलने की संभावना है। जिस वजह हरियाणा में 15 सितंबर तक मौसम परिवर्तनशील बना रहेगा। 

 इन जिलों में अगले दिनों बारिश होने की संभावना 

मौसम विभाग के अनुसार 14 और 15 सितंबर को उत्तरी और दक्षिणी हरियाणा के जिलों में कहीं- कहीं हल्की बारिश के साथ पश्चिमी जिलों में आंशिक बादल व एक दो स्थानों पर छिटपुट बूंदाबांदी की संभावना है। इसके बाद ही राज्य में मॉनसून की सक्रियता थोड़ी बढ़ने की संभावना बन रही है। 

कृषि मौसम विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ मदन खीचड़ के मुताबिक मॉनसून ब्रेक लगातार 3 अगस्त से बने रहने के कारण हरियाणा राज्य में 387.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। जो सामान्य बारिश (392.8 मिलीमीटर) से 1% कम हुई है। लेकिन 12 जिलों में बारिश सामान्य से भी कम दर्ज की गई है।