हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन ने ट्रेजरी ऑफिसर के पदों पर निकाली भर्ती, ये है आवेदन की आखिरी तारीख

 

हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन ने ट्रेजरी ऑफिसर और असिस्टेंट ट्रेजरी ऑफिसर के पद पर वैकेंसी निकाली है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाकर 28 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स

एचपीएससी भर्ती अभियान के तहत 35 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इसमें 5 पद ट्रेजरी ऑफिसर के हैं। जबकि असिस्टेंट ट्रेजरी ऑफिसर के 30 पदों पर नियुक्ति होगी। ये नियुक्तियां हरियाणा के फाइनेंस डिपार्टमेंट में की जाएगी।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

अगर आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर डिग्री है, तो आप इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, आपका हिंदी या संस्कृत में से किसी एक सब्जेक्ट में 10वीं तक पढ़ाई किया होना जरूरी है।

एज लिमिट

21 से 42 साल की उम्र वाले उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। रिजर्व कैटेगरी के युवाओं के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट भी दी गई है।

एप्लिकेशन फीस

जनरल कैटेगरी के पुरुष उम्मीदवारों और अन्य राज्यों के सभी रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फीस के तौर पर 1000 रुपये देने होंगे। जनरल कैटेगरी की सभी महिलाएं, अन्य राज्यों के रिजर्व कैटेगरी की महिलाओं और हरियाणा के एससी, बीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फीस के तौर पर 250 रुपये देने होंगे।

ऐसे करें आवेदन

  • ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर एडवरटाइजमेंट सेक्शन में जाएं।
  • एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • पहले रजिस्ट्रेशन करें। फिर लॉग इन कर अप्लाई करें।
  • सभी डिटेल्स भरें। जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और एप्लिकेशन फीस भर दें।
  • आखिर में फॉर्म सबमिट कर इसका प्रिंट आउट निकाल लें।