Haryana News: गेस्ट टीचरों की विधवाओं ने खून से लिखा मांगपत्र, जानें क्या था मामला

 

Haryana News: हरियाणा में पिछले कुछ दिनों में विभिन्न कारणों के चलते बड़ी संख्या में गेस्ट टीचरों की मौत हो चुकी है। इन गेस्ट टीचरों की विधवा पत्नियों ने सरकार से मांग की है कि जिस तरह सरकारी, रेगुलर टीचरों एवं कर्मचारियों की विधवाओं को जॉब सिक्योरिटी अथवा अन्य सुविधाएं दी जाती हैं, उसी तरह की सुविधाएं गेस्ट टीचरों की विधवाओं को भी दी जाएं। इन्ही मांगों को लेकर रविवार को महिलाएं यमुनानगर स्थित शिक्षा मंत्री कवंर पाल गुर्जर के निवास स्थान पर पहुंची।

महिलाओं ने अपनी मांगों को लेकर खून से लिखे पत्र

हरियाणा के विभिन्न जिलों से पहुंची इन महिलाओं ने अपनी मांगों को लेकर अपने खून से पत्र लिखें। लेकिन शिक्षा मंत्री के स्टाफ ने इस तरह का पत्र लेने से मना कर दिया। जिसके बाद इन महिलाओं ने दोबारा साधारण प्रार्थना पत्र दिया। जिसके बाद शिक्षा मंत्री कवर पाल गुर्जर ने महिलाओं की बात ध्यान पूर्वक सुनते हुए कहा कि इस तरह का कोई नियम नहीं है। लेकिन वह इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री से बातचीत करेंगे।

शिक्षा मंत्री ने दिया  आश्वासन

वहीं शिक्षा मंत्री के आश्वासन के बाद महिलाएं संतुष्ट नजर आईं। उनका कहना था कि वह अन्य कर्मचारियों की विधवाओं की तरह जॉब सिक्योरिटी एवं अन्य सुविधाएं चाहती हैं। शिक्षा मंत्री ने उन्हें मुख्यमंत्री से बातचीत करने का आश्वासन दिया है।

गेस्ट टीचर लंबे समय से संघर्षरत

हरियाणा में गेस्ट टीचर लंबे समय से संघर्षरत हैं। खट्टर सरकार ने उन्हें जहां जॉब सिक्योरिटी दी है वहीं पिछले कुछ समय में बड़ी संख्या में गेस्ट टीचरों की मौत हो चुकी है। जिसके चलते  अब  उन गेस्ट टीचरों की विधवाओं ने हरियाणा के अन्य कर्मचारियों की तरह जॉब सिक्योरिटी व सुविधाओं की मांग करने लगी है।

हलांकि शिक्षा मंत्री के अश्वासन के बाद महिलाएं संतुष्ट नजर आ रही थीं। लेकिन अहम प्रश्न है कि सरकार कब तक इनके जीवन यापन के लिए रोजगार का प्रबंध करेगी।