Haryana News: 12वीं पास को दुबई में नौकरी देगी हरियाणा सरकार, बिना परीक्षा होगा चयन, जल्द करें आवेदन

 

12वीं पास करने के बाद नौकरी की तलाश कर रहे हरियाणा के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। हरियाणा सरकार इंटरमीडिएट पास युवाओं को दुबई में नौकरी देगी। इसके लिए हरियाणा कौशल रोजगार निगम ने आवेदन आमंत्रित किये हैं. आवेदन प्रक्रिया 20 दिसंबर 2023 से शुरू हो रही है और 30 दिसंबर 2023 तक ऑनलाइन मोड में आवेदन किया जा सकता है। आप निगम की आधिकारिक वेबसाइट hkrnl.itiharyana.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

आपको बता दें कि हरियाणा कौशल रोजगार निगम ने सुरक्षा गार्ड के 50 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. आइए जानते हैं कि चयनित युवाओं की आयु सीमा, योग्यता क्या है और कितनी सैलरी मिलेगी।

आवेदन योग्यता
आवेदन करने वाले उम्मीदवार का 12वीं पास होना अनिवार्य है। साथ ही आवेदक को अंग्रेजी भाषा पर अच्छी पकड़ होनी चाहिए। उम्मीदवार को अच्छी अंग्रेजी बोलने और लिखने में सक्षम होना चाहिए। आवेदक की ऊंचाई 6 फीट से कम नहीं होनी चाहिए।

आयु सीमा- इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 25 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए. काम के घंटे 12 घंटे और अवधि 6 दिन होगी. इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी निगम की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

ऐसे करें आवेदन

एचकेआरएन की आधिकारिक वेबसाइट hkrnl.itiharyana.gov.in पर जाएं।
होम पेज पर जॉब नोटिफिकेशन पर जाएं.
अब संबंधित पद के लिए आवेदन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें।
रजिस्टर करें और आवेदन करें.

चयन प्रक्रिया एवं वेतन
चयन साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा. चयनित उम्मीदवार को 2262 AED यानी लगभग 51,145.19 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा। आपको मेडिकल इंश्योरेंस का भी लाभ मिलेगा. चयन दो साल के अनुबंध पर किया जाएगा और नियुक्ति दुबई में की जाएगी.