Haryana news: टीजीटी शिक्षक भर्ती के लिए परीक्षा की तिथि हुई जारी, कितने पदों पर होगी नियुक्ति, जानिए पूरी डिटेल्स  

 

 

Haryana news: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने टीजीटी के 7471 पदों पर भर्ती के लिए के लिए परीक्षा तिथि जारी कर दी है। परीक्षा का आयोजन 22 अप्रैल से शुरु होकर 7 मई तक चलेगी। आपको बता दें की इन पदों के लिए आयोग के अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने कहा कि इस संबंध में नोटिस जारी किया जाएगा।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने इन पदों पर 23 फरवरी से 15 मार्च के बीच फिर से आवेदन मांगे थे। सरकार ने 2015 में इन पदों के लिए एचटीईटी पास करने वालों को भी मौका दिया था, लेकिन बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों की शिकायत थी कि उनके आवेदन नहीं लिए जा रहे हैं। 

आवेदन के समय स्वीकार किया जा रहा है। बार-बार वेबसाइट ओवरलोड होने के कारण एरर आ रहा था। इसलिए आयोग ने टीटीजी पदों के लिए आवेदन की तिथि एक सप्ताह और बढ़ाने का फैसला किया THA 

ग्रुप सी में 31529 पदों पर भर्ती: सीईटी पास आवेदन कर सकेंगे

ग्रुप-सी के 31529 पदों पर भर्ती के लिए सीईटी पास उम्मीदवार 16 मार्च से आवेदन कर सकेंगे। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट पर गुरुवार सुबह पोर्टल खुलेगा। 5 अप्रैल तक आवेदन कर सकेंगे।

 इसके बाद सभी आवेदनों के आधार पर आयोग चार गुना अभ्यर्थियों को स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए बुलाएगा। बुधवार को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है। अधिकारियों ने डेमो दिखाया और बताया कि कैसे अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे।