Haryana News: हरियाणा में हड़ताली क्लर्कों पर चला सरकार का चाबुक, नो वर्क नो पे के आदेश जारी 

हरियाणा में क्लर्कों की हड़ताल पर खट्टर सरकार ने कड़ा एक्शन लिया है। सरकार की ओर से हड़तालियों के खिलाफ 'नो वर्क नो पे' के ऑर्डर जारी किए गए हैं। इसके सख्ती से पालन करने के भी निर्देश दिए हैं।
 

Haryana News: हरियाणा में क्लर्कों की हड़ताल पर खट्टर सरकार ने कड़ा एक्शन लिया है। सरकार की ओर से हड़तालियों के खिलाफ 'नो वर्क नो पे' के ऑर्डर जारी किए गए हैं। इसके सख्ती से पालन करने के भी निर्देश दिए हैं।

इससे पहले बुधवार को देर रात सरकार ने सभी जिलों के DC को लेटर जारी करके हड़ताल पर बैठे क्लर्कों की डिटेल तलब की थी। इसके लिए एक 5 कॉलम प्रोफार्मा भी जारी किया गया था।

बताया जा रहा है कि सूबे में करीब 15 हजार क्लर्क हड़ताल पर हैं। सरकार रिपोर्ट मिलने के बाद इन हड़ताली कर्मचारियों को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकती है।

बता दें कि अभी क्लर्कों का बेसिक वेतनमान 19,800 रूपए है और क्लर्क इसे बढ़ाकर 35,400 करने की मांग को लेकर पिछले 20 दिनों से भी ज्यादा समय से हड़ताल पर बैठे हुए हैं।

हड़ताल के कारण 105 तहसीलों और सब तहसीलों में रजिस्ट्रियों का काम बंद पड़ा है। इससे सूबे को 300 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हो गया है। हालांकि वेतनमान बढ़ाने को लेकर तीन दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन अभी तक समाधान नहीं हो पाया है।