Haryana news : हरियाणा के इस जिले में बनेगा पैरामेडिकल कॉलेज, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का है ड्रीम प्रोजेक्ट 

हरियाणा के जींद जिले के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है। जींद में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज से महज 500 मीटर दूरी पर हुडा की जमीन पर पैरामेडिकल कॉलेज बनने का रास्ता साफ हो गया है।
 

Jind News: हरियाणा के जींद जिले के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है। जींद में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज से महज 500 मीटर दूरी पर हुडा की जमीन पर पैरामेडिकल कॉलेज बनने का रास्ता साफ हो गया है। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकारण की ओर से इसके निर्माण को लेकर जमीन आबंटित की मंजूरी दे दी गई है।

इस पैरामेडिकल कॉलेज का निर्माण सेक्टर-9 में हुडा की करीब 7.42 एकड़ जमीन पर होगा। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने ट्वीट कर कहा कि यह उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है जो मंजूर हुआ है। इसके बनने से जींद में विकास का पहिया और तेज गति से दौड़ेगा।

जारी विज्ञप्ति में उपमुख्यमंत्री ने बताया कि जींद के सैक्टर- 9 में 7.42 एकड़ भूमि में बनने वाले पैरामेडिकल कॉलेज के बनने से जींद व आसपास के क्षेत्र के युवाओं को पैरामेडिकल कोर्सेज करने के लिए बाहर नही जाना पड़ेगा।

अब स्टूडेंट्स बीएससी नर्सिंग, ANM, GNM, ऑपरेशन थियेटर डिप्लोमा, डेंटल मैकेनिक, लैब टेक्नीशियन जैसे अनेक पैरामेडिकल कोर्स जींद में ही कर सकेंगे। इससे युवाओं के समय व धन की भी बचत होगी।