Haryana CET Group-D Correction : हरियाणा ग्रुप-डी के फार्म में 15 जुलाई से शुरु हो रही करेक्शन प्रक्रिया, जानिए कब होगी परीक्षा 

जिन उम्मीदवारों ने हरियाणा में ग्रुप-डी सामान्य पात्रता परीक्षा (CET) के लिए फार्म अप्लाई किया था और आपको लगता है की कुछ गलती हुई है तो ये जानकारी उनके लिए ही ही। ऐसे उम्मीदवारों को हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) ने बड़ी राहत दी है।
 

Haryana CET Group-D Correction : जिन उम्मीदवारों ने हरियाणा में ग्रुप-डी सामान्य पात्रता परीक्षा (CET) के लिए फार्म अप्लाई किया था और आपको लगता है की कुछ गलती हुई है तो ये जानकारी उनके लिए ही ही। ऐसे उम्मीदवारों को हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) ने बड़ी राहत दी है। आयोग की तरफ से अभ्यर्थियों को फॉर्म में करेक्शन की तारीख जारी की है । इसके लिए आयोग की तरफ से 15 से 20 जुलाई तक का टाइम दिया गया है। इसके बाद आयोग अभ्यर्थियों के पुराने रिकॉर्ड को समाप्त कर देगा।


क्या कहना है चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी का 

आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि आयोग की तरफ से वन टाइम रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया की शुरुआत कर दी गई है। इसी के तहत यह व्यवस्था की गई है।

बारिश के कारण दिया गया मौका 

आयोग को शिकायतें मिल रही थीं कि बारिश के कारण लाइट नहीं है और इंटरनेट भी नहीं चल रहा है। 

इसके बाद आयोग की तरफ से अभ्यर्थियों को राहत देते हुए फॉर्म एडिट करने के लिए यह मौका दिया गया है।

 इसके साथ ही जो अभ्यर्थी अपनी फीस नहीं जमा करा पाए हैं वह अपनी फीस को भी इस दौरान जमा कर सकते हैं।

 एडिट ऑप्शन पर करें क्लिक

अभ्यर्थी जैसे ही एडिट ऑप्शन पर क्लिक करेगा उसका पहले वाला आवेदन वापस माना जाएगा। साथ ही सभी प्रकार के क्लेम भी वापस लिए माने जाएंगे। नए आवेदन को ही आयोग फाइनल मानेगा। आयोग के चेयरमैन ने बताया कि एडिट ऑप्शन में नए आवेदन की कोई भी सुविधा नहीं दी गई है। 

 11 लाख हुए रजिस्ट्रेशन

हरियाणा में ग्रुप डी की भर्तियों के लिए अब तक 11 लाख युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है। कुछ अभ्यर्थियों ने आवेदन रिपीट कर दिया है उनका लास्ट वाला आवेदन फाइनल माना जाएगा। आयोग की तरफ से ग्रुप डी का CET सितंबर में  हो सकता है।