Breaking News: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल का क्लर्क हड़ताल को लेकर बड़ा बयान, कही ये बात

हरियाणा में पिछले करीब डेढ़ महीने से हड़ताल पर बैठे क्लर्को को लेकर मुख्य्मंत्री मनोहर लाल ने बड़ी बात कही है। आज फतेहाबद में सीएम मनोहर लाल ने क्लर्को की हड़ताल को लेकर बयान दिया है।
 

Haryana News: हरियाणा में पिछले करीब डेढ़ महीने से हड़ताल पर बैठे क्लर्को को लेकर मुख्य्मंत्री मनोहर लाल ने बड़ी बात कही है। आज फतेहाबद में सीएम मनोहर लाल ने क्लर्को की हड़ताल को लेकर बयान दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की तरफ से उनको 21700 का ऑफर दिया गया है। इसके बाद अब 16 अगस्त को हमारी फिर से क्लर्क एसोसिएशन के साथ बैठक होगी और हमें उम्मीद है कि दोनों पक्षों के सकारात्मक रवैए से इस मामले का हल निकलेगा।

बिना काम वेतन नहीं का दे चुके हैं आदेश

हड़ताली क्लर्कों को लेकर सरकार No Work No Pay का आदेश जारी कर चुकी हैं। सरकार ने स्पष्ट किया था कि काम नहीं तो वेतन भी नहीं मिलेगा। जिला उपायुक्तों से हड़ताली क्लर्कों की जानकारी जुटाई गई है ताकि उनका वेतन रोका जा सके।

प्रदेश में करीब 15 हजार लिपिक पांच जुलाई से हड़ताल पर हैं। लिपिक एसोसिएशन की मांग है कि उनका बेसिक वेतनमान 19 हजार 900 रुपये से बढ़ाकर 34 हजार 500 रुपये कर दिया जाए।

प्रदेश सरकार का कहना है कि आसपास के राज्यों में उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा 21 हजार 700 रुपये बेसिक-पे क्लर्कों को दिया जा रहा है। ऐसे में प्रदेश सरकार उत्तर प्रदेश के बराबर क्लर्कों को ग्रेड पे देने को तैयार है, लेकिन क्लर्क एसोसिएशन अपनी जिद पर अड़ी हुई है।