Bhiwani Court requirement: हरियाणा के इस कोर्ट में आई भर्ती, 10वीं पास जल्दी करें आवेदन

 

Bhiwani Court requirement: जिला एवं सत्र न्यायाधीश न्यायालय, भिवानी (हरियाणा) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर भिवानी कोर्ट चपरासी भर्ती 2023 के लिए भर्ती से संबंधित आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। इस नोटिफिकेशन के तहत भिवानी कोर्ट में चपरासी के 12 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी.

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 दिसंबर (आज) 2023 से शुरू हो गई है और यह प्रक्रिया 2 जनवरी 2024 तक जारी रहेगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द आवेदन कर लें। इस भर्ती से संबंधित आवेदन संबंधी सभी जानकारी आपको इस लेख के माध्यम से उपलब्ध कराई जा रही है, इसलिए इस लेख को अंत तक ध्यानपूर्वक पढ़ें।

पद का नाम चपरासी
कल पदों की संख्या 12
नौकरी का स्थान हरियाणा
आवेदन का तरीका ऑफलाइन
श्रेणी भिवानी कोर्ट चपरासी रिक्ति 2023
आधिकारिक वेबसाइट ecourt.gov.in

महत्वपूर्ण तिथियाँ

जिला एवं सत्र न्यायाधीश न्यायालय, भिवानी (हरियाणा) द्वारा भिवानी कोर्ट चपरासी भर्ती 2023 के लिए ऑफलाइन आवेदन की प्रक्रिया 11 दिसंबर 2023 से शुरू होगी और आवेदन की अंतिम तिथि 2 जनवरी 2024 है। चपरासी पद के लिए उम्मीदवारों की साक्षात्कार प्रक्रिया होगी 22 से 30 जनवरी 2024 तक होगा।

आवेदन शुल्क
जिला एवं सत्र न्यायाधीश न्यायालय, भिवानी (हरियाणा) ने भिवानी कोर्ट चपरासी भर्ती 2023 के लिए उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क निःशुल्क रखा है, यानी आवेदकों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

आयु सीमा

जिला एवं सत्र न्यायाधीश न्यायालय, भिवानी (हरियाणा) द्वारा भिवानी कोर्ट चपरासी भर्ती 2023 के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 जनवरी 2023 को आधार मानकर की जाएगी, आयु सीमा में छूट के लिए सरकारी नियमों का पालन किया जाएगा।

शिक्षात्मक

जिला एवं सत्र न्यायाधीश न्यायालय, भिवानी (हरियाणा) द्वारा भिवानी कोर्ट चपरासी भर्ती 2023 के लिए आवेदकों को किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल से 8वीं कक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।

चयन प्रक्रिया
जिला एवं सत्र न्यायाधीश न्यायालय, भिवानी (हरियाणा) द्वारा भिवानी कोर्ट चपरासी भर्ती 2023 के लिए उम्मीदवारों का चयन निम्नलिखित चरणों में किया जाएगा:-

आवेदनों की शॉर्टलिस्टिंग
साक्षात्कार
दस्तावेज़ सत्यापन
चिकित्सा परीक्षण