Home loan: घर खरीदने वाले हुए और भी खुश, अब उन्हें होम लोन पर नही देना होगा ब्याज

केंद्र सरकार की ओर से एक और बड़ी योजना तैयार की जा रही है, जिसमें घर खरीदारों को बड़ी राहत मिलने वाली है.
 

Home loan: केंद्र सरकार की ओर से एक और बड़ी योजना तैयार की जा रही है, जिसमें घर खरीदारों को बड़ी राहत मिलने वाली है. केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने जानकारी देते हुए कहा है कि शहरों में अपना घर खरीदने का सपना देख रहे लोगों को होम लोन पर ब्याज में राहत देने की योजना बनाई जा रही है.

फिलहाल योजना की रूपरेखा पर काम चल रहा है-

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि इस योजना की रूपरेखा पर अभी काम किया जा रहा है. सरकार की इस योजना का फायदा यह होगा कि आपको लोन पर ब्याज से राहत मिलेगी.

सितंबर में पेश होगी योजना-
केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय के सचिव मनोज जोशी ने कहा है कि शहरों में घर खरीदने का सपना देख रहे लोगों को लोन पर ब्याज में राहत देने के लिए सितंबर में एक योजना पेश की जाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में शहरों में रहने वाले ऐसे मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए योजना की घोषणा की थी, जिनके पास अपना घर नहीं है, वे अब आसानी से अपना घर खरीद सकते हैं। इस योजना से आपको लोन पर ब्याज से राहत मिलेगी. इसके साथ ही आपको सिर्फ लोन की रकम चुकानी होगी ब्याज नहीं देना होगा.

मोदी ने लाल किले से अपने संबोधन में कहा था कि मध्यमवर्गीय परिवार शहरों में अपना घर होने का सपना देखते हैं. हम जल्द ही इसके लिए एक योजना लाएंगे, जिससे घर से बाहर रहने वाले मध्यमवर्गीय परिवारों को बहुत फायदा होगा।

इन लोगों को ब्याज में राहत पर लिया गया फैसला-
उन्होंने कहा था कि हमने किराए के मकानों, अनधिकृत बस्तियों और झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले परिवारों को अपना घर बनाने के लिए बैंक ऋण पर ब्याज में राहत देने का फैसला किया है।