Haryana News: हरियाणा के अंबाला में बनेगा डोमेस्टिक एयरपोर्ट, 133 करोड़ की राशि जमा करवाई, देखें पूरी डिटेल्स

 

Haryana News: हरियाणा सरकार के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला छावनी में घरेलू उड़ान के लिए सिविल एन्कलेव (डोमेस्टिक एयरपोर्ट) की सौगात भी जल्द मिलेगी। रक्षा मंत्रालय से 20 एकड़ जमीन ली गई है उसके लिए 133 करोड़ रूपए की राशि जमा करवा दी गई हैं, अगले दो-तीन दिनों में इस जमीन की पोजेशन मिल जाएगी। 

इसके बाद यहां पर 16 करोड़ रूपए की राशि खर्च कर एक भवन बनाया जाएगा। जिसके लिए 14 सितम्बर को टैंडर खुलेगें, अभी छोटा एन्क्लेव यहां पर स्थापित किया जाएगा और आगे इस एन्कलेव का विस्तार किया जाएगा। 

टांगरी नदी के दूसरे ओर तटबंध बनने से नहीं होगी दिक्कत 

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि पिछले दिनों अम्बाला में आई बाढ़ के चलते टांगरी नदी के दूसरी तरफ रहने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था, लेकिन अब यहां पर टांगरी नदी के दूसरी तरफ भी तटबंध बनने से पानी भविष्य में मार नहीं करेगा।

अम्बाला में करवाए ढेरों विकास कार्य 

गृह मंत्री ने इस मौके पर यह भी कहा कि अम्बाला छावनी में विकास कार्याे के तहत 40 किलोमीटर रिंग रोड बनाने का कार्य किया जा रहा है, इससे विकास के नए दरवाजें खुलेगें। अम्बाला दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर आजादी की पहली लड़ाई का अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का शहीदी स्मारक बनाने का काम किया जा रहा हैं। वहीं इसी के साथ साईंस म्यूजियम बनाने का कार्य भी चल रहा हैं। 

इसी तरह बैंक स्कायर कम शॉपिंग मॉल, सुभाष पार्क, फीफा से अप्रुवड फुटबाल स्टेडियम, मल्टीलेवल कार पार्किंग, सुभाष पार्क तथा अन्य परियोजनाएं शामिल हैं, जिनमें से कुछ कार्य पूर्ण हो चूके हैं और जो कार्य अभी प्रगति पर है उन्हें भी जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाएगा।