Haryana Roadways Root Start : हरियाणा के इस जिले से कटरा के लिए सीधी बस सर्विस शुरू, शिमला का रूट भी हुआ बहाल, जानिए टाइमटेबल

 

Haryana Roadways Root Start : दो माह पहले पहाड़ों में हुई बारिश के चलते बंद पड़ा शिमला का रूट अब बहाल हो गया है। सोनीपत से शिमला के लिए बस सेवा अब पहले की तरह सुचारू रूप से चलेगी। इसके अलावा सोनीपत से कटरा के लिए भी बस सर्विस शुरू हुई है। दोपहर बाद दो बजे सोनीपत बस अड्डे से से कटरा के लिए बस चलेगी, जो वाया दिल्ली आईएसबीटी होते हुए जाएगी। इससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। 

हरियाणा रोडवेज ने त्योहारी सीजन में यात्रियों को राहत देते हुए शिमला रूट पर बस सेवाएं शुरू कर दी हैं। रोडवेज के इस कदम से पहाड़ी क्षेत्रों में घूमने की योजना बना रहे यात्रियों को फायदा मिलेगा। ट्रेनों में भारी भीड़ व लंबी वेटिंग के बीच रोडवेज की ओर से शिमला व कटरा के लिए शुरू की गई बस सेवा से यात्रियों ने राहत ली है।


इसलिए बंद हो गई थी बस सर्विस


पहाड़ी क्षेत्रों में जुलाई माह में हुई तेज बारिश के बाद से पहाड़ खिसक गए थे तो वहीं रास्ते भी बंद हो गए थे। इस कारण यातायात व्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हो गई थी और रोडवेज ने सुरक्षा को देखते हुए शिमला की तरफ बसों को भेजना बंद कर दिया था। उस दौरान सोनीपत डिपो की दो बसें शिमला बस अड्डे पर फंस गई थी। बसों को निकालने में विभाग को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी।


जिसके बाद रोडवेज अधिकारियों ने यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए शिमला रूट बंद कर दिया था। करीब एक महीने से बंद पड़े इस रूट को अब स्थिति सामान्य होने पर दोबारा  शुरू किया गया है, जिससे शिमला व कटरा जाने वाले यात्री अब बस के सफर का आनंद उठा सकते हैं।


कटरा रूट पर चलाई जा सकती हैं और भी बसें 


रोडवेज विभाग पहाड़ी क्षेत्रों के प्रमुख रूटों पर जाने वाले यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने की कवायद में जुटा हुआ है। शिमला रूट शुरू होने से पर्यटकों को फायदा पहुंचेगा, वहीं कटरा रूट पर बस सेवा मिलने से माता वैष्णो देवी के दर्शनों को जाने वाले यात्रियों का सफर आसान हो सकेगा। 


रोडवेज अधिकारियों का कहना है कि यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए कटरा रूट से पुरानी बसों को हटाकर नई बसें लगाई गई हैं। जल्द ही नवरात्रों की शुरूआत भी होने वाली है। ऐसे में कटरा रूट पर यात्रियों की बढ़ती संख्या के हिसाब से अतिरिक्त बस चलाने पर भी विचार किया जा रहा है।


सोनीपत रोडवेज डिपो के डीआई गजेंद्र सिंह ने कहा कि पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण मार्ग अवरुद्ध होने से शिमला रूट बंद कर दिया गया था। करीब एक माह बाद स्थिति सामान्य होने पर इस रूट को दोबारा शुरू किया गया है। सोनीपत बस अड्डा से रोजाना शिमला के लिए दो बसें वाया दिल्ली होते हुए जाएंगी।