Haryana News: हरियाणा पुलिस को CM ने दी "मनोहर" सौगात, डाइट और वर्दी भत्ते में किया इतना इजाफा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा पुलिस अकादमी मधुबन (करनाल) में आयोजित दीक्षांत समारोह में 441 प्रोबेशनर सब इंस्पेक्टर को शपथ दिलाने के साथ ही पुलिस वालों को तोहफा भी दिया है.
 

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा पुलिस अकादमी मधुबन (करनाल) में आयोजित दीक्षांत समारोह में 441 प्रोबेशनर सब इंस्पेक्टर को शपथ दिलाने के साथ ही पुलिस वालों को तोहफा भी दिया है. सीएम ने हरियाणा में पुलिस वालों के डाइट और वर्दी भत्ता में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है.

डाइट और वर्दी भत्ता में बढ़ाया...

इस दौरान सीएम ने कहा 'कुछ दिन पहले 1 सितंबर से 25 सितंबर तक ड्रग फ्री साइक्लोथॉन का आयोजन किया गया. इसमें एक लाख से अधिक साइकिल सवारों ने लिया भाग. इस दौरान सीएम ने हर पुलिस लाइन में ई-लाइब्रेरी खोलने की घोषणा की. इसके साथ ही पुलिस की राशन, डाइट भत्ते में 2.5 गुना बढ़ोतरी को मंजूरी दी.

साल में ₹10000 वर्दी भत्ता

अब डीएसपी स्तर के अधिकारी को साल में ₹10000 वर्दी भत्ता मिलेगा. कॉन्स्टेबल स्तर के कर्मचारियों का कन्वेंस भत्ता 120 रुपये से बढ़कर 720 रुपये किया गया है. एएसआई, एसआई, इंस्पेक्टर का कन्वेंस भत्ता ₹1000 किया गया है. पुलिस प्रशिक्षण केंद्र के कर्मियों को बेसिक पे 20 फीसदी का विशेष भत्ता देने का ऐलान किया गया है.

पुलिसकर्मियों को सीएम की नसीहत

इस दौरान सीएम मनोहर लाल ने कहा कि पुलिस में रोजगार नहीं बल्कि सेवा के उद्देश्य से काम करना होगा. वर्दी के सम्मान के लिए हमें हमेशा तैयार रहना होगा. इसके साथ ही सीएम ने पुलिस विभाग को सुझाव दिया कि वर्दी के स्तर बढ़ने के साथ-साथ पुलिस थानों के भी स्टार बढ़े. उन्होंने कहा कि एक से लेकर 7 स्टार तक पुलिस थानों को रेट किया जाएगा.

दीक्षांत समारोह में सीएम ने 441 प्रोबेशनर सब इंस्पेक्टर को दिलाई शपथ 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा पुलिस अकादमी मधुबन के दीक्षांत समारोह में पास आउट होने वाले सभी पुलिस कर्मियों और उनके परिवार को बधाई दी. इससे पहले भी 2020 में 9 जनवरी और 25 जुलाई को भी दीक्षांत समारोह हुआ था. 9 जनवरी को 5192 जवान और 25 जुलाई को 400 इंस्पेक्टर पुलिस विभाग में शामिल हुए थे.