Gas cylinder News: अगर आपने अबतक नहीं करवाया है ये काम, तो जल्दी बंद होगा आपका गैस सिलेंडर कनेक्शन

अब सभी गैस उपभोक्ताओं को एलपीजी सब्सिडी पाने के लिए ई-केवाईसी कराना होगा।
 

Gas cylinder News: अब सभी गैस उपभोक्ताओं को एलपीजी सब्सिडी पाने के लिए ई-केवाईसी कराना होगा। ई-केवाईसी नहीं कराने वाले उपभोक्ताओं को सब्सिडी मिलनी बंद हो सकती है। इसके लिए सभी गैस एजेंसियों को निर्देश दिये गये हैं. यह भी कहा गया है कि अपने सभी उपभोक्ताओं का ई-केवाईसी करा लें.

सोमवार को शहर स्थित भारत गैस विक्रेता मेसर्स मेजर योगेन्द्र ने गैस एजेंसी पर ई-केवाईसी करते हुए कहा कि 25 नवंबर से सभी उपभोक्ताओं का बायोमेट्रिक के माध्यम से ई-केवाईसी का कार्य शुरू कर दिया गया है। ई-केवाईसी का कार्य 15 दिसंबर तक चलेगा. इस कार्य में आधा दर्जन से अधिक कर्मियों को लगाया गया है, ताकि जल्द से जल्द सभी घरेलू गैस उपभोक्ताओं का ई-केवाईसी बायोमेट्रिक सिस्टम से पूरा किया जा सके.

ई-केवाईसी बायोमेट्रिक्स के जरिए होगी
गैस एजेंसी संचालक संजय कुमार जयसवाल ने कहा कि सब्सिडी प्राप्त करने वाले सभी घरेलू गैस उपभोक्ताओं को अपने आधार कार्ड की फोटोकॉपी के साथ गैस एजेंसी में आना और बायोमेट्रिक्स के माध्यम से अपना ई-केवाईसी कराना अनिवार्य है।

उन्होंने कहा कि ई-केवाईसी नहीं कराने वाले गैस उपभोक्ता सब्सिडी से वंचित हो जायेंगे. इस संबंध में सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक बायोमेट्रिक कार्य किया जा रहा है. फिलहाल केवाईसी एजेंसी में ही की जा रही है. बाद में सब एजेंसी में भी यह काम जल्द शुरू हो जायेगा.