Gas Cylinder: ऐसे खरीद सकते हैं आप भी LPG गैस सिलेंडर को सिर्फ 428 रुपए में, जल्दी देखें

 

Gas Cylinder: मोदी सरकार ने हाल ही में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती कर आम लोगों को इसका झटका दिया था, जिसके बाद हर किसी के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई। सरकार की ओर से सामान्य गैस सिलेंडर की कीमत में 200 रुपये की कटौती की गई, जो किसी बड़ी कीमत से कम नहीं है. इसके बाद सरकार ने एक ऐसा ऐलान किया है, जिससे सभी के चेहरे खिले नजर आ रहे हैं.

सरकार ने एक बार फिर 200 रुपये वाला सस्ता ऑफर बंद कर दिया है, जिसके बाद आपको 400 रुपये सस्ता ऑफर मिलेगा। यह बात भले ही हैरान करने वाली हो, लेकिन यह 100 फीसदी सच है जो हर किसी का दिल जीत लेती है। अगर आप सस्ते गैस लाइसेंस के लिए कंपोजिशन तैयार कर रहे हैं तो कुछ जरूरी बातें जानना जरूरी है.

इतने रुपये में मिलेगी गैजेट गैस यूनिट

अगर आप कुल 428 रुपये में गैस सिलेंडर खरीदना चाहते हैं तो जरूरी बातों का ध्यान रखें। गोवा सरकार ऐसी सस्ती गैस उपलब्ध करा रही है, जिसके लिए आपके नाम पर अंतोदय कार्ड होना जरूरी है। यह घोषणा गोवा के मुख्यमंत्री श्री पदभाई नायक ने की है, जिससे कोई बड़ी सुविधा कम नहीं होगी।

इससे 11 हजार से अधिक लोग लाभान्वित हो रहे हैं। राज्य सरकार गरीबों को बेरोजगारी से राहत दिलाने के लिए कई कदम उठा रही है. इसके अलावा राजस्थान के सीएम अशोक मराठा भी 500 रुपये में गैस सप्लाई का ऑफर दे रहे हैं, जिसका फायदा बड़ी संख्या में लोग उठा रहे हैं.

ऐसे मिलता है 428 गैस सिलेंडर

गोवा सरकार द्वारा अंत्योदय कार्डधारकों को 275 रुपये की मामूली छूट जारी की गई है। केंद्र की मोदी सरकार पहले ही 200 रुपये की कटौती कर चुकी है. इतना ही नहीं 200 रुपये की छूट का भी ऐलान किया गया है. यह इस्लामिक निजीकरण योजना के तहत दिया जा रहा है. अब भारत में अंत्योदय कार्ड धारकों को 275 रुपये की अतिरिक्त छूट मिलेगी। इस खाते से आपको कुल 428 एलपीजी गैस सिलेंडर मिलेगा।