Chandigarh Top News:  न्यू चंडीगढ़ क्रिकेट स्टेडियम के लिए बनेगी सड़क, जल्द होगी तैयार, यहां पढें पूरी खबर

 

Chandigarh Top News:  न्यू चंडीगढ़ में बनाए गए क्रिकेट स्टेडियम को बेहतर रोड कनेक्टिविटी देने के लिए गमाडा नई सर्विस रोड का निर्माण करेगा। मुल्लांपुर से क्रिकेट स्टेडियम तक बनने वाली इस सड़क को लेकर गमाडा ने टेंडर अलॉट कर दिया है। जिसका काम आने वाले कुछ दिनों में शुरू हो जाएगा। इसके लिए गमाडा करीब 1 करोड़ रुपए खर्च कर रहा है।

मुख्य मार्ग को चौड़ा करने का काम

फिलहाल न्यू चंडीगढ़ के क्रिकेट स्टेडियम को जाने वाले मुख्य मार्ग को चौड़ा करने का काम किया जा रहा है। जिसकी डेडलाइन गमाडा ने मार्च 2024 तय की है। इस सड़क के बनने से क्रिकेट स्टेडियम तक पहुंचना आसान हो जाएगा। गमाडा ने जो सर्विस रोड बनाने का टेंडर लगाया है उसकी शर्तों के अनुसार 3 महीने में कंपनी को इस सर्विस रोड का काम पूरा करना है।

कंपनी को सख्त निर्देश

इसके अलावा अधिकारियों द्वारा कंपनी को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वो जैसे भी करके 3 महीने में इस काम को पूरा करें और काम बिलकुल भी लटकना नहीं चाहिए। सूत्रों के अनुसार गमाडा इस सर्विस रोड का काम समय पर पूरा करवाने के लिए इसलिए भी उत्सुक है क्योंकि जनवरी 2024 में इस क्रिकेट स्टेडियम में एक इंटरनेशनल क्रिकेट मैच प्लान किया जा रहा है।

इंटरनेशनल मैच शुरू करवाने की प्रक्रिया

हालांकि इस क्रिकेट स्टेडियम के बनने के बाद अभी तक यहां पर सिर्फ डोमेस्टिक क्रिकेट मैच ही होते हैं। लेकिन अब इस क्रिकेट स्टेडियम में इंटरनेशनल मैच शुरू करवाने की प्रक्रिया चल रही है। इसलिए उससे पहले इस क्रिकेट स्टेडियम की रोड कनेक्टिविटी को दुरुस्त करना गमाडा के ​लिए बहुत जरूरी है।