BPL Ration Card : BPL राशन कार्ड वालों के लिए अच्छी खबर, राशन के साथ मिलेंगे 1000 रुपए, जानें पूरी खबर

राशन कार्ड धारकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। राशन कार्ड को लेकर केंद्र और राज्य सरकार की ओर से कई तरह की सुविधाएं मिलती हैं।
 

BPL Ration Card: राशन कार्ड धारकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। राशन कार्ड को लेकर केंद्र और राज्य सरकार की ओर से कई तरह की सुविधाएं मिलती हैं। अब राशन कार्ड धारकों को भी मिलेगी आर्थिक सहायता जी हां अगर आपके पास भी राशन कार्ड है तो आपको सरकार की ओर से पूरे 1000 रुपये मिलेंगे। साथ ही मुफ्त राशन का भी लाभ मिलेगा।

महिला दिवस के अवसर पर घोषणा
आपको बता दें कि यह ऐलान राज्य सरकार ने किया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि राज्य की महिलाओं को 1000 रुपये की राशि प्रदान की जाएगी। राज्य के सीएम ने चुनाव प्रचार के दौरान इसका ऐलान किया था। लेकिन महिला दिवस के मौके पर महिलाओं को बधाई देते हुए इसकी घोषणा की गई है।

3 जून से 1000 रुपए दिए जाएंगे
आधिकारिक जानकारी के मुताबिक महिला कार्ड धारकों को यह 1000 रुपये की राशि तीन जून से दी जाएगी। इसकी तैयारी पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि के जन्मदिन से शुरू कर दी गई है।

लाभ किसे मिलेगा?

आपको बता दें कि 35 किलो चावल खरीदने वालों और गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों को इस सुविधा का लाभ मिलेगा। इसके अलावा PhAAY परिवार कार्ड रखने वाली महिलाओं के लिए उपलब्ध होगा।

हरियाणा सरकार भी ये सुविधाएं मुहैया करा रही है

इसके साथ ही राशन कार्ड धारकों को केंद्र और कई राज्य सरकारों की ओर से कई सुविधाएं मिल रही हैं। हरियाणा सरकार की ओर से बीपीएल राशन कार्ड धारकों और अंत्योदय कार्ड धारकों (AAY) को दो लीटर सरसों का तेल मुफ्त देने की घोषणा की गई। साथ ही प्रदेश की जनता को पूर्व में 250 रुपये की आर्थिक सहायता दी जा रही थी। अब इसे बढ़ाकर 300 रुपये करने का फैसला किया गया है।