Ambala News: पहले नवरात्रे पर CM खट्टर ने अंबाला वासियों को दिया ख़ास तोहफा, लोगों में छाई खुशी की लहर

बीते रविवार को नवरात्रि के पहले दिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अंबाला वासियों को बड़ा तोहफा दिया है
 

Ambala News: बीते रविवार को नवरात्रि के पहले दिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अंबाला वासियों को बड़ा तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री ने अंबाला में हवाई अड्डे का शिलान्यास किया. इस दौरान वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भूमि पूजन शुरू हुआ.

 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अंबाला में हवाई अड्डे के निर्माण से इस क्षेत्र में निवेश और उद्योग बढ़ेगा, जिससे रोजगार के अधिक अवसर पैदा होंगे।

आपको बता दें कि बनारस, दिल्ली, जयपुर और अमृतसर के लिए यात्री हवाई यात्रा शुरू करने के लिए केंद्र सरकार से आवेदन किया गया है. जल्द ही गुरूग्राम में भी हेलीपोर्ट बनाया जाएगा। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि भविष्य में देहरादून, शिमला और लखनऊ के लिए भी रूट बनाए जा सकते हैं.

फिलहाल एयरपोर्ट पर निर्माण के बाद सुरक्षा मंजूरी लेना और रनवे से कनेक्टिविटी बड़ी चुनौती होगी। इसके लिए भी केंद्रीय उड्डयन मंत्रालय, रक्षा मंत्रालय और अन्य बड़ी एजेंसियों की टीमें एयरपोर्ट साइट का दौरा करने आएंगी. वह एयरपोर्ट के गेट से लेकर रनवे तक सुरक्षा मानकों की निगरानी करेंगी.

इसके बाद एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी और सुरक्षा मंजूरी दी जाएगी. जिसके बाद उड़ान प्रक्रिया शुरू हो सकेगी. इसके साथ ही एयरपोर्ट गेट के बाहर और अंदर दोनों जगह सुरक्षा बल तैनात रहेंगे. जिसमें कुछ हरियाणा पुलिस द्वारा और कुछ केंद्र सरकार द्वारा प्रदान की जाती हैं।