Haryana News: हरियाणा की MDU विश्वविद्यालय में दो नये कोर्स शुरु, देखें पूरी जानकारी

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक के होटल एवं पर्यटन प्रबंधन संस्थान में दो नए सर्टिफिकेट पाठ्यक्रम शुरू किए गए हैं।
 

Haryana News: महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक के होटल एवं पर्यटन प्रबंधन संस्थान में दो नए सर्टिफिकेट पाठ्यक्रम शुरू किए गए हैं।

 

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि "सर्टिफिकेट कोर्स इन हॉस्पिटल फूड सर्विसेज एंड डायटेटिक्स" और "सर्टिफिकेट कोर्स इन स्पोर्ट्स न्यूट्रिशन" के लिए अभ्यर्थी 20 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

 

उन्होने बताया कि प्रत्येक सर्टिफिकेट कोर्स अवधि छह महीने है, और शुल्क 2000 रुपये है। 

 

उन्होंने बताया, "होटल और पर्यटन प्रबंधन संस्थान में ये सर्टिफिकेट कोर्स प्रतिभागियों को विशेष क्षेत्रों में केंद्रित और व्यावहारिक ज्ञान प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। इन सर्टिफिकेट कोर्स का उद्देश्य छात्रों को विशिष्ट क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक ज्ञान एवं कौशल प्रदान करना है।

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक द्वारा सत्र 2023-2024 में संबद्ध शिक्षण महाविद्यालयों में बीएड, एमएड, बीएड स्पेशल एजुकेशन तथा एमएड स्पेशल एजुकेशन नियमित पाठ्यक्रमों की रिक्त सीटों पर एडमिशन के लिए फिजिकल काउंसलिंग 23 नवंबर को आयोजित की जाएगी।

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने बताया की संबद्ध शिक्षण महाविद्यालय उनके यहां संचालित बीएड, एमएड, बीएड स्पेशल एजुकेशन तथा एमएड स्पेशल एजुकेशन नियमित पाठ्यक्रमों की रिक्त सीटों का ब्यौरा कालेज वेबसाइट पर 20 नवंबर को डिस्प्ले करेंगे। एडमिशन के लिए अभ्यर्थियों को शिक्षण महाविद्यालयों में 23 नवंबर को प्रातः 11 बजे तक रिपोर्ट करना होगा। मेरिट लिस्ट 23 नवंबर को दोपहर 12.30 बजे कालेज अपनी वेबसाइट तथा नोटिस बोर्ड पर डिस्प्ले करेंगे। तदुपरांत 2.30 बजे के बाद सीटों की अलॉटमेंट होगी। एडमिशन पाने की सूरत में फीस 23 नवंबर से 25 नवंबर शाम 5 बजे तक जमा करानी होगी। एमडीयू की कालेज ब्रांच ने इस बारे परिपत्र जारी कर दिया गया है।