22nd January Holiday: 22 जनवरी को इन राज्यों में रहेंगी छुट्टी, देखें पूरी लिस्ट

 
  22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. यह समारोह दोपहर 12.20 बजे शुरू होगा. इस दौरान पीएम मोदी समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. वहीं हर राज्य से साधु-संत भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे.

ऐसे में यूपी सरकार ने सुरक्षाकर्मियों को घटनास्थल पर सुरक्षा को लेकर अलर्ट रहने का आदेश दिया है. वहीं, इसे देखते हुए सीएम योगी ने पूरे प्रदेश में छुट्टी का भी ऐलान कर दिया है.

यूपी में सार्वजनिक छुट्टियाँ
आदेश के मुताबिक 22 जनवरी को सभी शिक्षण संस्थानों और सरकारी दफ्तरों में छुट्टियां रहेंगी. सीएम योगी ने 22 जनवरी को प्रदेश में दिवाली जैसा त्योहार मनाने की अपील की है.

गोवा में भी छुट्टियां रहेंगी
यूपी की तर्ज पर गोवा में भी 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है. आदेश जारी करते हुए राज्य के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि रामलला के अभिषेक को लेकर पूरे देश में उत्साह है.

ऐसे में गोवा के सभी सरकारी दफ्तरों और स्कूलों में छुट्टियां रहती हैं ताकि लोग इस त्योहार को मना सकें. उन्होंने लोगों से इस विशेष दिन को दिवाली की तरह खुशी और उत्साह के साथ मनाने की अपील की। बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए प्रमोद सावंत खुद 22 जनवरी को अयोध्या पहुंचेंगे.

मध्य प्रदेश में भी छुट्टी का ऐलान
मध्य प्रदेश में भी सीएम मोहन यादव ने लोगों से इस दिन को उत्सव की तरह मनाने की अपील की है. यह भी घोषणा की गई कि 22 जनवरी को राज्य के सभी सरकारी कार्यालयों और स्कूलों में सार्वजनिक अवकाश रहेगा। वहीं, राज्य में शराब और मांस की दुकानें भी बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।

छत्तीसगढ़ में भी छुट्टी
प्राण प्रतिष्ठा को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार ने भी बड़ा ऐलान किया है. सरकार ने पूरे राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है.

अयोध्या में होने वाले इस आयोजन को लेकर पूरे प्रदेश में एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है. जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ भगवान राम का ननिहाल है।

हरियाणा में भी छुट्टी
हरियाणा सरकार ने 22 जनवरी तक सभी स्कूलों की छुट्टियां बंद रखने का आदेश दिया है.

वहीं, इस दिन राज्य में कहीं भी शराब नहीं परोसी जाएगी. सरकार ने यहां 22 जनवरी को ड्राई डे घोषित किया है.