Jobs haryana news
BSF ने पैरा मेडिकल स्टाफ भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड किए जारी, ऐसे करें डाउनलोड
 
bsf admit card

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पैरा मेडिकल स्टाफ और वेटरनरी स्टाफ के पद पर भर्ती के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों इस भर्ती के लिए आवेदन किया है वे सभी बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बीएसएफ पैरा मेडिकल स्टाफ और पशु चिकित्सा स्टाफ एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड कर सकते हैं।

14 नवंबर को होगी परीक्षा
इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 14 नवंबर 2021 को दो सत्रों में आयोजित होने वाली है। सुबह (10: 00 AM से 12: 00 PM) और दोपहर सत्र (3: 00 PM से 5: 00 PM) देश भर में स्टाफ नर्स (SI), ऑपरेशन थिएटर (ASI), लैब टेक्निशियन के पद पर भर्ती के लिए (सहायक उप निरीक्षक) और अन्य पदों के लिए भर्ती होने वाली

How to download BSF Admit Card 2021
— सबसे पहले सीमा सुरक्षा बल की आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाएं।
— इसके बाद होम पेज पर दिख रहे कैंडिडेट लॉगइन के सेक्शन में जाएं।
— फिर ईमेल आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करें।
— अब आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

बीएसएफ परीक्षा पैटर्न:—
लिखित परीक्षा ओएमआर पर आधारित होगी। परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्न वस्तुनिष्ठ प्रकार के होंगे। परीक्षा में 100 एमसीक्यू होंगे और प्रत्येक प्रश्न के लिए 1 अंक होगा। परीक्षा की कुल अवधि 2 घंटे की होगी।

110 पदों पर होगी भर्ती
इस प्रक्रिया के माध्यम से पैरामेडिकल स्टाफ और वेटरनरी स्टाफ के कुल 110 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से 27 जून से 26 जुलाई 2021 तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे।

चयन प्रक्रिया:—
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।