Jobs Haryana

Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में आए हरियाणा के सीएम, खिलाड़ियों को लेकर कही ये बड़ी बात

 | 
cmo haryana

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती संघ के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर देश के शीर्ष पहलवानों का धरना आज दूसरे दिन भी जारी है। छत्रसाल प्रशिक्षु और टोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता पहलवान रवि दहिया सहित सैकड़ों पहलवान जंतर मंतर पर भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।

टोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता और जूनियर विश्व पदक विजेता दीपक पुनिया और अंशु मलिक भी मौजूद थे। इसके एक दिन बाद विनेश फोगट और साक्षी मलिक ने बीजेपी सांसद और रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया। 
 
ऐसी घटनाओं से टूटता है खिलाड़ियों का मनोबल

इसी दौरान खेल मंत्रालय ने खिलाड़ियों को बातचीत के लिए बुलावा भी भेज दिया है। इस बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खिलाड़ियों के धरने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ऐसी घटनाओं से खिलाड़ियों का मनोबल टूटता है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा काफी महत्वपूर्ण मुद्दा है। इस पर हरियाणा की सरकार की ओर से विशेष ध्यान दिया जाएगा। 

उठाए जायेंगे जरूरी कदम : सीएम 

इसी के साथ सीएम मनोहर लाल ने कहा कि इस मामले में हमारे पास इस प्रकार की कोई शिकायत नहीं आई है। बीते दिन जब प्रोटस्ट शुरू हुआ है। उसी दौरान इसकी सुचना मिली है। पहलवानों द्वारा इस मामले में कही गई बातों को लेकर सरकार विचार कर रही है और प्रदेश सरकार द्वारा हर वह कदम उठाए जाएंगे जो जरूरी होंगे।

 WFI को 72 घंटे में जवाब देने के लिए कहा 

उन्होंने कहा  केंद्रीय खेल मंत्रालय ने नोटिस लिया है और WFI को 72 घंटे में जवाब देने के लिए कहा है।  सारी बातें गंभीरता से ली गई हैं. मुझे भरोसा है कि भारत सरकार इस पर संज्ञान लेगी।   यह गंभीर विषय है और इससे खिलाड़ियां का मनोबल टूटता है। हम खिलाड़ियों का मनोबल नहीं टूटने देंगे।  

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like