Jobs Haryana

iPhone Update: Apple ने रिलीज किया iOS 16 वर्जन, मजेदार होगा लॉकस्क्रीन, मेल और iMessage में भी मिलेंगे कमाल के ऑप्शंस

Apple Update: नए ऑपरेटिंग सिस्टम में आपको विजेट्स के साथ एक नई लॉक स्क्रीन, आईमैसेज के लिए अनसेंड और एडिट का ऑप्शन, नया कीबोर्ड हैप्टिक्स और एक नए होम ऐप समेत कई और फीचर्स मिलेंगे. हालांकि यह नया वर्जन iPadOS के लिए नहीं होगा. इसे बाद में iPadOS 16.1 रिलीज़ के साथ अपडेट करने की तैयारी है. 

 | 
iPhone Update: Apple ने रिलीज किया iOS 16 वर्जन, मजेदार होगा लॉकस्क्रीन, मेल और iMessage में भी मिलेंगे कमाल के ऑप्शंस

Apple Released iOS16 Update: अगर आप Apple  के यूजर्स हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. इस दिग्गज टेक कंपनी ने यूजर्स के लिए iOS16 अपडेट जारी किया है. इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम में आपको विजेट्स के साथ एक नई लॉक स्क्रीन, आईमैसेज के लिए अनसेंड और एडिट का ऑप्शन, नया कीबोर्ड हैप्टिक्स और एक नए होम ऐप समेत कई और फीचर्स मिलेंगे. हालांकि यह नया वर्जन iPadOS के लिए नहीं होगा. द वर्ज के अनुसार, iPadOS को आज संस्करण 16 में अपडेट नहीं किया जाएगा. इसे बाद में iPadOS 16.1 रिलीज़ के साथ अपडेट करने की तैयारी है. 

iOS16 अपडेट के बाद लॉकस्क्रीन पर मिलेगा बहुत कुछ 

iOS16 में आपको  लॉकस्क्रीन पर बहुत से बदलाव देखने को मिलेंगे. अब यूजर्स नए अपडेट के बाद इसमें विजेट जोड़ सकते हैं और ये विजेट आपको कई तरह की सूचनाएं प्रस्तुत करने के तरीके के रूप में कार्य करेंगे. IPhone 14 प्रो मॉडल पर ये विजेट तब भी दिखाई देंगे जब डिवाइस बंद हो जाएगा. 

iMessage का यूज और मजेदार 

अगर आप आईफोन यूज करते हैं और इसके iMessage का भी नियमित इस्तेमाल करते हैं तो नया अपडेट आपके लिए और खास है. कंपनी ने अपडेट में कई सुधार किए हैं. अब आप किसी मैसेज को भेजने के 15 मिनट बाद तक भी एडिट कर सकते हैं. यही नहीं आप चाहें तो किसी मैसेज को भेजने के दो मिनट के अंदर इसे वापस भी ले सकते हैं यानी आसान शब्दों में कहें तो इसे अनसेंड कर सकते हैं. 

मेल को भी अनसेंड करने की सुविधा 

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, नए अपडेट में "मार्क एज अनरीड" फीचर भी जोड़ा गया है. इसके अलावा आईओएस 16 पर ऑडियो मैसेज को अब सुनने के दौरान फास्ट-फॉरवर्ड या रिवाइंड करने का विकल्प भी मिलेगा. इसके अलावा, ऐपल के बिल्ट-इन मेल ऐप को भी नए अपडेट में नए फीचर्स के साथ मजेदार बाया गाया है. अब आपको नया शेड्यूल्ड सेंड ऑप्शन मिलेगा, जिसमें ईमेल भेजे जाने के तुरंत बाद उसे अनसेंड करने का ऑप्शन भी होगा. ये फीचर तब कारगर होता है जब आपने गलती से किसी गलत आदमी को मेल भेज दिया हो. आप समय रहते इसे अनसेंड कर सकेंगे. 

ये फीचर्स भी हैं कमाल के 

IOS 16 में सबसे अच्छे सुधारों में बिल्ट-इन कीबोर्ड हैप्टिक्स भी है. नए अपडेट के बाद अब आपको टाइप करते समय वाइब्रेशन महसूस होगा. पहले यह ऐप्स के अंदर या लॉक स्क्रीन से टॉर्च जैसी सुविधाओं को एक्टिव करते वक्त मिलता था. आईओएस 16 में लॉक स्क्रीन पर न्यू कैमरा व्यूज और विजेट्स व आईफोन से ऐप्पल वॉच को कंट्रोल करने के फीचर्स के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया होम ऐप भी मिलेगा. नए अपडेट में यूजर्स अब वीडियो से टेक्स्ट कॉपी भी कर सकेंगे. हालांकि, पिछले साल जारी iOS 15 की तरह  iOS 16  में सभी बताए गए फीचर्स तुरंत नहीं मिल रहे हैं. 

आईक्लाउड शेयर्ड फोटो लाइब्रेरी की सुविधा अगले साल 

कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए एक और अहम जानकारी दी है. कंपनी का कहना है कि वह इस साल के अंत में अपने यूजर्स के लिए अपनी आईक्लाउड शेयर्ड फोटो लाइब्रेरी लॉन्च करेगा और कारप्ले का अगला-जेन संस्करण भी तब तक नहीं आएगा जब तक कि 2023 के अंत में संगत कारों की घोषणा नहीं की जातीं. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like