Jobs Haryana

गणेश जी की कृपा से बरसेगा छप्पर फाड़ पैसा, बस आज कर लें ये महाउपाय

शास्त्रों में भगवान गणेश को प्रथम पूजनीय कहा गया है
 | 
गणेश जी की कृपा से बरसेगा छप्पर फाड़ पैसा, बस आज कर लें ये महाउपाय

शास्त्रों में भगवान गणेश को प्रथम पूजनीय कहा गया है. किसी भी शुभ और मांगलिक कार्य की शुरुआत भगवान गणेश की पूजा से होती है.

कहते हैं कि नियमपूर्वक गणपति की पूजा करने से भक्तों के सभी कार्य निर्विघ्न पूरे हो जाते हैं. साथ ही, बप्पा प्रसन्न होकर भक्तों के सभी संकट हर लेते हैं. बुधवार के दिन अगर गणेश जी को याद किया जाए, तो सभी कष्टों का नाश होता है.

शास्त्रों के अनुसार प्रसिद्ध पंचदेवों में गणेश जी एक प्रमुख देवता है. मान्यता है कि भगवान गणेश के स्मरण मात्र से ही व्यक्ति के सभी संकट दूर हो जाते हैं और भाग्य चमकता है.

हिंदू धर्म में बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित है. इस दिन कई उपाय करने से व्यक्ति को गणेश जी की कृपा प्राप्त होती है और आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है.

बुधवार को करें गणेश जी का ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र में गणेश जी के कुछ महाउपायों के बारे में बताया गया है. कहते हैं कि ये उपाय देखने और करने में जितने सरल हैं उतने ही प्रभावशाली भी हैं. शास्त्रों में गजानन के 12 प्रसिद्ध नामों का जिक्र किया गया है. ये 12 नाम इस प्रकार हैं.

1.  सुमुख

2. एकदंत

3. कपिल

4. गजकर्णक

5. लंबोदर

6. विकट

7. विघ्ननाशक

8. विनायक

9. धूम्रकेतु

10. गणाध्यक्ष

11. भालचंद्र

12. गजानन

जानें ये महाउपाय

बुधवार के दिन गणेश जी के ये 12 नामों का 108 बार जाप करना विशेष फलदायी साबित होता है. शास्त्रों में बताया गया है कि बुधवार के दिन मंदिर जाएं. वहांगणपति को गुड़ और गाय के घी का भोग अर्पित करें. और वहीं बैठकर गणपति के 12 नामों का 108 बार जाप करें.

ऐसा करने से जल्द ही आपके सभी कष्ट दूर हो जाएंगे. इतना ही नहीं, व्यक्ति की आर्थिक समस्याएं भी दूर हो जाएंगी. बप्पा की कृपा से घर में छप्पर फाड़ धन वर्षा होगी.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like