home page

जानें किस बात का संकेत है रास्ते में नोट और सिक्कों का उठाना ?

 | 
रास्ते में नोट और सिक्कों के मिलने पर उठाएं या नहीं? जानें किस बात का है संकेत

हमारे साथ भी कभी ने कभी हमें रास्ते में चलते-चलते अचानक  गिरे हुए  रुपये दीखते है. कई लोग इन पैसों को किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दान देना ही उचित समझते हैं. यह पैसे सिक्के और नोट कुछ भी हो सकते हैं, लेकिन कुछ लोगों के मन में इन पैसों को केजर उनके में काफी सवाल चल रहे होतें है कि आखिर इन पैसों का क्या किया जाए. सड़क पर गिरे हुए पैसों का मिलना कई बातों की तरफ संकेत करता है. ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या सड़क पर पड़े हुए पैसों को उठाना सही है? आइए जानते हैं इंदौर के पंडित कृष्ण कांत शर्मा, ज्योतिष एवं वास्तु सलाहकार से कि सड़क पर पड़े हुए पैसे मिलना शुभ है या अशुभ?

– ऐसा माना जाता है कि सड़क पर पड़ा हुआ कोई सिक्का यदि किसी व्यक्ति को मिलता है, तो जल्द ही वह किसी नए काम की शुरुआत कर सकता है और यह नया काम उस व्यक्ति को सफलता और आर्थिक संकटों से मुक्ति दिलाने वाला होगा.

– एक अन्य मान्यता के अनुसार, सड़क पर पैसे पड़े हुए मिलने का अर्थ है कि माता लक्ष्मी आपसे प्रसन्न हैं और आपको अचानक से धन लाभ हो सकता है और यदि आप किसी अचल संपत्ति में निवेश कर रहे हैं, तो यकीनन आपको उसमें फायदा ही मिलेगा.

– ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों को सड़क पर अचानक से नोट पड़ा हुआ मिलता है, उन लोगों पर माता लक्ष्मी की असीम कृपा बनी हुई है. ऐसे व्यक्तियों को जीवन में कभी परेशानी नहीं आएगी.

– यदि कोई व्यक्ति किसी आवश्यक काम से घर से बाहर जा रहा है और उस व्यक्ति को रास्ते में पड़े हुए पैसे मिलते हैं, तो यह इस बात का संकेत करते हैं कि जिस काम के लिए आप जा रहे हैं उस काम में आपको सफलता जरूर मिलेगी.

– अपने ऑफिस या कार्यक्षेत्र से वापस घर की ओर लौटते हुए यदि किसी व्यक्ति को सड़क पर पड़े हुए पैसे मिलते हैं, तो यह संकेत है कि आपको आने वाले समय में आर्थिक लाभ होगा.

– यदि किसी व्यक्ति को राह चलते अचानक से पैसों से भरा हुआ पर्स मिलता है, तो यह संकेत है कि जल्द ही उस व्यक्ति के जीवन में कोई बहुत अच्छा होने वाला है. ऐसा भी माना जाता है कि पैसों से भरा हुआ पर मिलना मतलब आपको आपकी पैतृक संपत्ति मिलने की संभावनाएं हैं.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like