Jobs Haryana

Weather Update: शीतलहर से राहत तो बारिश से आफत, जानिए क्या कहता है मौसम का हाल

राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार सुबह न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी है। 
 | 
 शीतलहर से राहत तो बारिश से आफत, जानिए क्या कहता है मौसम का हाल

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार सुबह न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी है। 
आईएमडी के मुताबिक दिल्ली में शुक्रवार को बादल छाए रहने की संभावना है। जबकि अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। 

दिल्ली में 277 दर्ज किया गया एक्यूआई

आईएमडी के अनुसार शहर में सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता 83 फीसदी दर्ज की गई। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक, सुबह नौ बजे समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 277 दर्ज किया गया, जो ‘खराब’ श्रेणी में आता है। 

गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा, 51 से 100 के बीच संतोषजनक, 101 से 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 के बीच बहुत खराब और 401 से 500 के बीच एक्यूआई गंभीर माना जाता है। 
पहाड़ों में बर्फबारी, मैदान में बारिश के आसार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौसम विभाग का कहना है कि अगले पांच दिन उत्तर भारत को शीतलहर से राहत मिलेगी। लेकिन पहाड़ों में बर्फबारी और मैदानों में बारिश हो सकती है। इसकी वजह ताजा पश्चिमी विक्षोभ है, जिसका असर 20 से 26 जनवरी के बीच दिखेगा।
 

20 से 26 जनवरी तक बारिश या बर्फबारी का अनुमान
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौसम विभाग का कहना है कि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 20 से 22 जनवरी के बीच हल्की बारिश या बर्फबारी के आसार हैं। वहीं, 23 से 26 जनवरी के बीच बारिश या बर्फबारी बढ़ेगी और 23 से 25 जनवरी के बीच भारी बर्फबारी और बारिश का अनुमाना है।
 

इन राज्यों में बारिश के आसार
इसी तरह पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान के इलाकों में 23 से 26 जनवरी के बीच बारिश के आसार बन रहे हैं। वहीं, दिल्ली में 23 से 25 जनवरी के बीच बादल बरस सकते हैं।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like