Jobs Haryana

Weather Update: शीतलहर ने बढ़ाई ठिठुरन, आज इन राज्यों में संभलकर; मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

IMD Weather Alert: मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिनों तक दक्षिण भारत के कई हिस्सों में लगातार हल्की से मध्यम बारिश होगी. वहीं नवंबर के आखिरी दिनों में उत्तर-पश्चिम भारत और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान 8-10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान लगाया गया है.
 | 
 शीतलहर ने बढ़ाई ठिठुरन, आज इन राज्यों में संभलकर; मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Weather Update Today, Aaj Ka Mausam: उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में सर्दियां आ गई हैं. दिल्ली, यूपी, पंजाब और हरियाणा के साथ राजस्थान के तापमान में भी कमी दर्ज हो रही है. राजस्थान के फेतहपुर शेखावाटी में तो कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है. दिल्ली में पिछले 72 घंटों से न्यूनतम तापमान करीब 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हो रहा है, जो सामान्य से करीब 4 डिग्री कम है. 

देश के मौसम का हाल 
इस बीच मौसम विभाग (IMD) की मानें तो आने वाले दिनों में तापमान में कुछ और गिरावट आ सकती है. हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है. वहीं राजस्थान के कुछ हिस्सों में शीतलहर की स्थिति जारी रहने की संभावना है. अगले 3 दिनों के दौरान बिहार और झारखंड के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने का अनुमान लगाया गया है. वहीं देश के बाकी हिस्सों में अगले 5 दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होने की संभावना जताई गई है. 

  

  

दिल्ली के मौसम का हाल 
आईएमडी (IMD) के मुताबिक 25 नवंबर को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री तक जा सकता है. वहीं, अगर प्रदूषण की बात करें तो, तेज हवाओं के चलते प्रदूषण से कुछ राहत मिली थी लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक, हवा की रफ्तार में कमी के साथ शुक्रवार से एक बार फिर प्रदूषण में बढ़त देखने को मिल सकता है 

यूपी में कैसा रहेगा मौसम? 
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, कानपुर, फतेहपुर, उन्नाव और आसपास के जिलों में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री रहने का अनुमान लगाया गया है. वहीं पश्चिमी यूपी की बात करें तो गाजियाबाद और नोएडा में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहने का अनुमान लगाया गया है. 

यहां बारिश का पूर्वानुमान 

आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक आज दक्षिण भारत के तमिलनाडु, दक्षिणी कर्नाटक, रायलसीमा, तेलंगाना, अंडमान-निकोबार और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में आज भी बारिश होगी. तटीय आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप और तेलंगाना और गोवा में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like