Jobs Haryana

Weather Forecast Update: बिहार-झारखंड में होगी बारिश, जानिए दिल्ली-यूपी समेत अन्‍य राज्यों के मौसम का हाल

Weather Forecast Today Updates: देश के कई राज्यों में भारी बारिश का दौर जारी है. राजस्‍थान में जुलाई के महीने में 66 वर्ष बाद हुई सर्वाधिक बारिश रिकॉर्ड की गयी. केरल में 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया गया है. बिहार में अच्‍छी बारिश की संभावना व्‍यक्‍त की गयी है. चावल उत्पादक राज्यों पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड में कम बारिश हुई. जानें मध्‍य प्रदेश-यूपी सहित अन्‍य राज्यों के मौसम का हाल 

 | 
Weather Forecast Update: बिहार-झारखंड में होगी बारिश, जानिए दिल्ली-यूपी समेत अन्‍य राज्यों के मौसम का हाल

बारिश को लेकर अलर्ट 

देश के कई हिस्सों में  3 अगस्त को जोरदार बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने केरल में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं स्काईमेट वेदर के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, झारखंड समेत कई और राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 

केरल में भारी बारिश, 10 जिलों के लिए रेड अलर्ट 

केरल के 10 जिलों के लिए मंगलवार को रेड अलर्ट जारी किया गया. लगातार बारिश के कारण राज्य के विभिन्न हिस्सों में छह लोगों की मौत हो गई तथा भूस्खलन, जल स्तर में वृद्धि के बीच हजारों लोगों को राहत शिविरों में स्थानांतरित किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पत्तनमथिट्टा और कासरगोड को छोड़कर राज्य के सभी जिलों के वास्ते दो और तीन अगस्त के लिए रेड अलर्ट जारी किया और पांच अगस्त तक राज्य में भारी वर्षा का पूर्वानुमान जताया है. 

दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना 

दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और मौसम विभाग ने दिन में बादल छाये रहने तथा शाम तक हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है. 

मंगलवार तड़के बारिश हुई 

राजस्‍थान की राजधानी जयपुर के अनेक इलाकों में मंगलवार तड़के बारिश हुई. विभाग के अनुसार, राज्‍य के अनेक इलाकों में भारी बारिश का दूसरा दौर  बुधवार से शुरू हो सकता है. 

राजस्‍थान में बुधवार से फिर शुरू हो सकता है भारी बारिश का दौर 

राजस्‍थान में मॉनसून की बारिश जारी है, जहां बीते चौबीस घंटे में सबसे अधिक नौ सेंटीमीटर बारिश टोंक में दर्ज की गयी. वहीं, राज्‍य में भारी बारिश का एक और दौर बुधवार से शुरू होने की संभावना है. 

केरल के 10 जिलों में बहुत भारी बारिश के लिए 'रेड' अलर्ट जारी 

मौसम विभाग ने मंगलवार को केरल के वायनाड, पलक्कड़, मलप्पुरम और कालीकट सहित 10 जिलों में बहुत भारी बारिश के लिए 'रेड' अलर्ट जारी किया है. 

अगस्त-सितंबर में अच्छी बारिश का पूर्वानुमान 

मौसम केंद्र दिल्ली ने अगस्त और सितंबर में अच्छी बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है. पश्चिमी तट, मध्य भाग और उत्तर पश्चिमी भारत में सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना है. पूर्व मध्य, मध्य, पूर्वोत्तर भारत के कई हिस्सों में सामान्य से नीचे बारिश होने की संभावना है. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like