Jobs Haryana

स्तनों की सुडौलता और खूबसूरती के लिए पहनिए परफेक्ट ब्रा

 | 
स्तनों की सुडौलता और खूबसूरती के लिए पहनिए परफेक्ट ब्रा
ब्रा (Bra) पर किए गए अध्ययनों के अनुसार, लगभग 80 प्रतिशत महिलाएं गलत माप की ब्रा पहनती हैं, जिसके कारण उन्हें विभिन्न प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ब्रा का गलत चुनाव न सिर्फ आपकी अच्छी खासी ड्रेस और आपके फिगर का लुक बिगाड़ सकता है, बल्कि हेल्थ के लिए भी सही नहीं है। महिलाओं के स्तनों की सुडौलता और उसकी खूबसूरती को उभारने के लिए मार्केट में विभिन्न प्रकार के ब्रा उपलब्ध हैं। आप भी अपने लिए सही साइज की ब्रा चुनिए, और अपने ब्रेस्ट की खूबसूरती को उभारने के लिए ब्रा के विस्तृत रेंज में से अपनी ड्रेस के अनुकूल और अपने लिए परफेक्ट ब्रा चुनिए, और खुश रहिए। यह तथ्य भी ध्यान में रखिए कि हमेशा ब्रा पहने रहने से आपकी ब्रेस्ट पर अधिक दबाव पड़ता है। इसलिए रोजाना 12 घंटे से ज्यादा ब्रा नहीं पहननी चाहिए। ज्यादा टाइट या बहुत लूज ब्रा पहनने से स्तनों की सुडौलता खराब हो जाती हैं। इसलिए हमेशा अपने लिए सही साइज की ब्रा पहनें। तो, आइए जानते हैं कि ब्रा कितने प्रकार की होती हैं, इससे आप अपनी पसंद के अनुसार ब्रा खरीद सकती हैं।



ड्रेसअप ब्रा

breast-size

ड्रेसअप ब्रा लेसी, नॉन पैडेड, ट्रांसपेरेंट और डेमी कप होती है। इससे ब्रेस्ट को बहुत ज्यादा सपोर्ट नहीं मिलता, इसलिए इसे कुछ खास अवसरों पर ही पहना जाता है। जैसे- हनीमून के दौरान, रोमांटिक नाईट के लिए, सेक्स का मूड बनाने के लिए या ड्रेसी फीलिंग के लिए। इसे स्मॉल से लेकर हैवी ब्रेस्ट वाली सभी महिलाएं पहन सकती हैं।



डेली वियर ब्रा

breaste bra

महिलाओं द्वारा रोजाना के कपड़ों के साथ पहनी जानेवाली ब्रा को डेली वियर ब्रा कहा जाता है। डेली वियर ब्रा कंफर्टेबल होने के साथ-साथ नॉन पैडेड और फुल कप की होती है।



टी-शर्ट ब्रा

breaste

टी-शर्ट ब्रा को ज्यादातर टी शर्ट, जिम वियर और पार्टी वियर के साथ पहना जाता है। छोटे और बड़े दोनों ब्रेस्ट साइज के लिए उपयोगी टी-शर्ट ब्रा के स्ट्रैप्स ट्रांसपेरेंट होते हैं।


स्पोर्ट्स ब्रा
स्पोर्ट्स ब्रा छोटे और मीडियम ब्रेस्ट वाली महिलाओं के लिए परफेक्ट है। चौड़े स्ट्रैप्स वाली स्पोर्ट्स ब्रा नॉन पैडेड और नॉन अंडरवायर्ड होती है। हैवी ब्रेस्ट वाली महिलाएं एक्सरसाइज करने के दौरान अपने ब्रेस्ट के प्रोटेक्शन और सपोर्ट के लिए इसे अपनी नॉर्मल ब्रा के ऊपर पहन सकती है।

ट्यूब टॉप ब्रा
ट्यूब टॉप ब्रा को छोटे से लेकर मीडियम ब्रेस्ट वाली महिलाएं स्ट्रैपलेस ड्रेसेस, जिम वियर और टी शर्ट के साथ पहन सकती हैं। ट्यूब टॉप ब्रा स्ट्रैपलेस और नॉन- पैडेड होती हैं।

अंडरवायर्ड ब्रा
अंडरवायर्ड ब्रा छोटे और मीडियम ब्रेस्ट वाली महिलाओं के लिए बेस्ट होते हैं। डेमी कप और पैडेड, दो प्रकार में उपलब्ध अंडरवायर्ड ब्रा को रोज पहने जाने वाले फॉर्मल और इनफॉर्मल ड्रेसेस के साथ पहना जाता है, लेकिन अंडरवायर्ड ब्रा को कुछ घंटों के लिए ही पहनें, ज्यादा समय तक नहीं। वरना ब्लड सर्कुलेशन में अवरोध उत्पन्न हो सकता है।


पुशअप ब्रा
पुशअप ब्रा स्ट्रैप्स के साथ और बिना स्ट्रैप्स के दोनों प्रकार में उपलब्ध होती हैं। छोटे और मीडियम बस्ट वाली महिलाएं, जिन्हें क्लीवेज दिखाने का शौक होता है, उनके लिए बेस्ट ऑप्शन होता है। महिलाओं के मामले में उनके दोनों स्तनों के बीच की दरार को क्लीवेज कहते हैं। पुशअप ब्रा पार्टी ड्रेसेस के साथ पहनना परफेक्ट चॉइस है।

डेमी कप ब्रा

bra

अंडरवायर्ड सपोर्ट के साथ उपलब्ध डेमी कप पैडेड ब्रा छोटे से लेकर मीडियम ब्रेस्ट वाली महिलाएं इसे पहन सकती हैं। इसे रोज पहने जानेवाले फॉर्मल और इनफॉर्मल कपड़ों के साथ पहना जा सकता है।


मिनिमाइजर ब्रा

bral

मीडियम और बड़े ब्रेस्ट वाली महिलाओं के लिए मिनिमाइजर ब्रा एक बेस्ट ब्रा है, जो उनके ब्रेस्ट को स्मॉलर लुक देती है। यह फुल कप नॉन- पैडेड ब्रा होती है, जिसे रोज पहने जाने वाले फॉर्मल और इनफॉर्मल कपड़ों के साथ पहना जा सकता है।


मैक्सिमाइजर ब्रा
फॉर्मल, एथनिक और पार्टी वियर ड्रेसेस के साथ पहनी जाने वाली मैक्सिमाइजर ब्रा पैडेड, पुशअप और अंडरवायर्ड होती है। इसे स्मॉल और मीडियम बस्ट साइज वाली महिलाएं क्लीवेज और सपोर्ट के लिए पहनती हैं।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like