Jobs Haryana

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में करीब 60 छात्राओं का नहाते हुए वीडियो वायरल, 8 छात्राओं ने की सुसाइड की कोशिश, शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन

मोहाली के एसएसपी विवेक सोनी ने बताया "यह एक छात्रा द्वारा शूट किए गए वीडियो का मामला है, जिसे बाद में वायरल कर दिया गया था. इस मामले में FIR दर्ज की जा चुकी है और आरोपी छात्रा को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. 

 | 
चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में करीब 60 छात्राओं का नहाते हुए वीडियो वायरल, 8 छात्राओं ने की सुसाइड की कोशिश, शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन

छात्राओं के कथित आपत्तिजनक वीडियो के लीक एवं वायरल होने के बाद शनिवार रात मोहाली में चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया गया.   

विरोध कर रहे छात्रों का आरोप है कि एक छात्रा ने हॉस्टल में नहाते हुए करीब 60 छात्राओं का वीडियो बनाया और बाद में उसे सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया. प्रदर्शनकारी छात्रों ने यह भी दावा किया कि वीडियो वायरल होने के बाद हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं ने आत्महत्या करने का प्रयास भी किया है. हालांकि, पुलिस ने आत्महत्या के प्रयास के दावे का खंडन किया है. बता दें इस मामले में पुलिस ने अब तक एक छात्रा को गिरफ्तार भी किया है. 

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के मामले की जांच कर रहे मोहाली के एसएसपी विवेक सोनी ने बताया "यह एक छात्रा द्वारा शूट किए गए वीडियो का मामला है, जिसे बाद में वायरल कर दिया गया था. इस मामले में एफआईआर (FIR) दर्ज की जा चुकी है और आरोपी छात्रा को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. इस घटना से संबंधित किसी भी छात्रा के सुसाइड करने की सूचना नहीं आई है." 

उन्होंने आगे कहा कि "मामले से जुड़े फोरेंसिक एविडेंस इकट्ठा किए जा रहे हैं. अभी तक आत्महत्या के प्रयास की कोई सूचना नहीं मिली है. छात्रों का मेडिकल रिकॉर्ड भी ले लिए गए हैं. इसके अलावा लोगों से अनुरोध है कि वे किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें." 

पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के छात्रों से शांत रहने की अपील की है और उन्हें आश्वासन दिया है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. 

मंत्री ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए कहा, "मैं चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के सभी छात्रों से नम्रतापूर्वक शांत रहने का अनुरोध करता हूं. किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. यह एक बहुत ही संवेदनशील मामला है और हमारी बहनों और बेटियों की गरिमा से संबंधित है." 

पंजाब राज्य महिला आयोग ने भी मामले पर संज्ञान लिया है. पंजाब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने कहा, "यह एक गंभीर मामला है. इसको लेकर फिलहाल जांच चल रही है. मैं सभी छात्राओं के अभिभावकों को आश्वस्त करती हूं कि आरोपी को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा." 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like