Jobs Haryana

Vastu Shastra: अपनाएं ये वास्‍तु टिप्स, पार्टनर के साथ बेहतर होंगे रिश्ते

हिन्दू धर्म में वास्‍तु शास्‍त्र का बहुत बड़ा महत्‍व माना जाता है। वस्तु शास्‍त्र में कई ऐसी बाते बताई गई हैं जिसका पालन करने से इंसान अपने जीवन को खुशहाल बना सकता हैं।
 | 
अपनाएं ये वास्‍तु टिप्स, पार्टनर के साथ बेहतर होंगे रिश्ते

Vastu Shastra: हिन्दू धर्म में वास्‍तु शास्‍त्र का बहुत बड़ा महत्‍व माना जाता है। वस्तु शास्‍त्र में कई ऐसी बाते बताई गई हैं जिसका पालन करने से इंसान अपने जीवन को खुशहाल बना सकता हैं। वास्‍तु शास्‍त्र में घर से जुड़ी भी कई बाते बताई हैं।

लोग घर बनाते समय कई छोटी-छोटी गलतियां कर बैठते हैं। जिनकी वजह उनके घर में नकारात्‍मक ऊर्जा का वास होता है। ये नकारात्मक ऊर्जा पति-पत्नी में भी बहुत सारे समस्याएं खड़ी कर देती हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ अनबन दूर करना चाहते हैं और अपने रिश्‍ते की कड़वाहट को दूर कर उसे मजबूत बनाना चाहते हैं तो आपको अपने घर में ये छोटे से बदलाव अभी कर लेने चाहिए।

इन  बदलावों से आपके पारिवारिक जीवन में खुशहाली और  मधुरता आएगी। जानकारों ने बताया हैं कि घर में वास्तु के गलत होने से नेगेटिव एनर्जी पैदा होती है। आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय के बारे में बताएंगे जिनसे आप अपने झगड़ों से छुटकारा पा सकते हैं। 

जानिए ये सभी उपाय 

वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक जिन पति-पत्नी के बीच अनबन होती रहती हैं और वे अपने शादीशुदा जीवन को सुखमय बनाना चाहते हैं तो घर की उत्तर- पूर्व दिशा में नीले और बैंगनी रंग का पेंट करवा लें। 

वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार अपने बेडरूम की दीवारों को हल्के और पेस्टल शेड रंगों में रंगवाए। 

अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ अच्‍छे और प्यार भरे संबंध रखना चाहते हैं तो अपना बेडरूम दक्षिण-पश्चिम दिशा की तरफ बनाएं। 

शादी-शुदा जोड़े को कभी भी लोहे या किसी धातु से बने बेड पर नहीं सोना चाहिए। 

घर में दक्षिण- पूर्व दिशा की ओर अपना रसोईघर बनाएं और रसोईघर की दीवारों को ऑरेंज रंग कलर करें। 

अगर आप अपनी लव लाइफ में मिठास बनाएं रखना चाहते हैं तो अपने कमरे की सजावट जरूर करें। वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार ऐसा करने से कपल्‍स के बीच का प्‍यार बढ़ता है। 

आपको बता दें कि अपने कमरे में बेड के सामने भूलकर भी मिरर नहीं लगाना चाहिए। कमरे में बड़ा मिरर लगाने से रिश्तों में तनाव पैदा होता हैं। 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like