Jobs Haryana

Vande Bharat Express: 30 सितंबर से दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी, फटाफट चेक करें रूट लिस्ट

Vande Bharat Express: ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. आने वाली 30 सितंबर को गुजरात की पहली वंदे भारत एक्सप्रे शुरू होने वाली है. केंद्रीय मंत्री ने इसकी जानकारी दी है. 

 | 
Vande Bharat Express: 30 सितंबर से दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी, फटाफट चेक करें रूट लिस्ट

Indian Railways: रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. देश में तीसरी वंदे भारत ट्रेन का संचालन शुरू होने वाला है. गुजरात के लोगों को जल्द ही वंदे भारत एक्सप्रेस का तोहफा मिलने वाला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. आने वाले 30 सितंबर से मुंबई और गांधीनगर के बीच देश की तीसरी और गुजरात की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन शुरू हो रहा है. यानी अब मुंबई और गुजरात के बीच के यात्री तेज रफ्तार और बहुत ही कम समय में अपना सफर तय कर सकेंगे. 

रेल मंत्री ने दी जानकारी  

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इसके शुभारंभ के लिए प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया गया है. जानकारी के मुताबिक इस ट्रेन का संचालन सप्ताह में छह दिन किया जाएगा. हालांकि इसके किराये को लेकर कोई अपडेट नहीं आया है. गुजरात में वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन शुरू होने से वहां के लोगों कि यात्रा अब और आसान और सुखद होगी. 

दो रूटों पर चल रही है वंदे भारत 

गौरतलब है कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन अब तक सिर्फ दो रूटों पर चल रही है. फिलहाल दिल्ली से वाराणसी और दिल्ली से कटरा के बीच दो वंदे भारत ट्रेन चलती हैं. इस रूट पर कई यात्री सफर करते हैं. वंदे भारत ट्रेन के इस संस्करण का कब से इंतजार किया जा रहा था. अब गुजरात से मुंबई के बीच लोगों का इंतजार पूरा होने वाला है. आपको बता दें कि नई ट्रेन के संचालन से पहले रेलवे अगस्त के महीने में इस ट्रेन का ट्रायल भी कर चुका है. 

इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्ट हब 

गौरतलब है कि बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के लिए साबरमती में इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्ट हब भी तैयार हो रहा है. इसे लगभग 330 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया जा रहा है. इस हब की दूसरी मंजिल को साबरमती रेलवेस्टेशन, मेट्रो स्टेशन से जोड़ा जाएगा. यानी सरकार वंदे भारत को लेकर खूब तैयारियां चल रही है. 

राव साहेब पाटिल दानवे ने दी जानकारी 

केंद्रीय रेल, कोयला और खान राज्य मंत्री राव साहेब पाटिल दानवे ने जानकारी दी है कि 30 सितंबर से गांधीनगर और मुंबई के बीच शुरू होने वाली वंदे भारत ट्रेन का संचालन किया जा रहा है. उन्होंने यह भी बताया कि इस ट्रेन का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाकर करेंगे. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like