Jobs Haryana

हरियाणा में PGT टीचर के 4476 पदों पर वैकेंसी, hpsc.gov.in पर करें अप्लाई

हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, PGT Teacher के पद पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को वेतन के साथ अन्य भत्तों का लाभ भी दिया जाएगा

 | 
हरियाणा में PGT टीचर के 4476 पदों पर वैकेंसी, hpsc.gov.in पर करें अप्लाई

हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से पीजीटी टीचर के पद पर बंपर वैकेंसी जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, PGT Teacher हरियाणा कैडर के कुल 3863 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. वहीं, मेवात के 613 पदों पर भर्तियां होंगी. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन्हें ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाना होगा. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं. इसमें आनेदन करने से पहले वेबसाइट पर जाकर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर लें.

पीजीटी टीचर के पद पर निकली वैकेंसी के लिए एप्लीकेशन की प्रक्रिया 21 नवंबर 2022 से शुरू हो जाएगी. इसमें आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 दिसंबर 2022 है. अगर आप इन पदों के लिए योग्यता रखते हैं तो जल्द से जल्द आवेदन कर लें. आवेदन करने के लिए नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें.

HPSC PGT Teacher ऐसे करें अप्लाई

  1. आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाना होगा.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर ADVERTISMENTS के लिंक पर क्लिक करना होगा.
  3. आवेदन शुरू होने के बाद Post Graduate Teachers (PGT) in various subjects for Rest of Haryana Cadre की लिंक एक्टिव होगी.
  4. अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन करना होगा.
  5. रजिस्ट्रेशन के बाद उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
  6. आवेदन के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

HPSC PGT Teacher Application यहां से अप्लाई करें.

इस वैकेंसी में फीस जमा करने के बाद ही आवेदन प्रक्रिया पूरी मानी जाएगी. इसमें जनरल उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपये एप्लीकेशन फीस का भुगतान करना पड़ेगा. वहीं महिलाओं के लिए 250 रुपये है. हरियाणा के एससी, बीसीए, बीसी-बी ईएमएस श्रेणी के पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए एप्लीकेशन फीस देना होगा.

योग्यता और आयु

PGT Teacher के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास सब्जेक्ट वाइज पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. ज्यादा जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र 12 दिसंबर 2022 तक कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

हरियाणा पीजीटी पद पर सरकारी नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को हर महीने 47,600 रुपये से लेकर 1,51,100 रुपये तक वेतन दिया जाएगा. इसके अलावा अन्य भत्तों का लाभ भी दिया जाएगा.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like