Jobs Haryana

आ रही देसी G-Wagon, थार की भी हो जाएगी 'छुट्टी', सामने आई 9 सीटर SUV की झलक

force gurkha 5 door: फोर्स मोटर्स जल्द ही 5 डोर गुरखा एसयूवी ला सकती है. हाल ही में इसकी स्पाई तस्वीरें सामने आई हैं. खास बात है कि इसमें एक साथ 9 लोग बैठ पाएंगे. 

 | 
आ रही देसी G-Wagon, थार की भी हो जाएगी 'छुट्टी', सामने आई 9 सीटर SUV की झलक

Force Gurkha 5 Door Launch: नई फोर्स गुरखा SUV को महिंद्रा थार से कंपीट करने के लिए लाया गया था. 3-डोर वर्जन में आई यह कार ऐसा करने में खास सफल नहीं हो पाई है. इसमें पेट्रोल इंजन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी नहीं दिया गया. लेकिन अब कंपनी इसका 5 डोर वर्जन लाने जा रहा है, जिसे कई लोग देसी G-Wagon बता रहे हैं. खास बात है कि इसमें एक साथ 9 लोग बैठ पाएंगे.  

सामने आई SUV की झलक 
वर्तमान गुरखा की बात करें तो इसकी लंबाई 4116mm, चौड़ाई 1812mm और ऊंचाई 2075mm है. जबकि इसमें 2400mm का व्हीलबेस दिया गया है. Rushlane की रिपोर्ट के मुताबिक, नई 5-डोर गुरखा में लंबाई को बढ़ाया गया है, जिससे बैठने के लिए एक और रॉ मिल जाएगी. कुल मिलाकर यह अब और प्रैक्टिकल होने जा रही है. 

चौड़ाई भी बढ़ने की संभावना है क्योंकि टॉप-स्पेक 5-डोर वर्जन में बड़े 255/60-R18 टायरों के साथ 18 इंच अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं. जैसा कि लीक हुई तस्वीरों में देखा जा सकता है निचले वेरिएंट्स में छोटे स्टील व्हील मिल सकते हैं. इससे पहले आई तस्वीरों में देखा गया था कि तीसरी पंक्ति में कप्तान सीटें थीं. एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें हेडलाइट के चारों तरफ गोलाकार LED DRLs, बोनट पर माउंटेड इंडिकेटर्स, बूट माउंटेड स्पेयर व्हील, रियर वॉशर वाइपर, एक स्नॉर्कल, और रूफ माउंटेड कैरीअर जैसी सुविधाएं होंगी.   

लॉन्च डिटेल और संभावित कीमत 
फोर्स गुरखा 3-डोर को सितंबर 2021 में 13.59 लाख रुपये में लॉन्च किया गया था. 2022 में फोर्स मोटर्स ने कीमत 51,000 रुपये बढ़ाकर 14.10 लाख रुपये कर दी. हमें उम्मीद है कि गोरखा 5-डोर की कीमत 3-डोर मॉडल से लगभग एक लाख अधिक होगी. फोर्स गुरखा 5-डोर का मुकाबला अपकमिंग 5-डोर थार और 5-डोर जिम्नी से होगा. कंपनी इसे आने वाले महीनों में लॉन्च कर सकती है

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like