Jobs Haryana

Upcoming CNG SUVs: सीएनजी के साथ मिलेगा एसयूवी का मजा, जल्द लॉन्च होंगी ये धांसू कारें!

CNG SUVs: पिछले कुछ सालों के दौरान भारत में एसयूवी सेगमेंट की कारों की डिमांड तेजी से बढ़ी है. ऐसे में तमाम कार निर्माता कंपनियां इस सेगमेंट में अपनी पकड़ और मजबूत करने की कोशिश में लगे हैं. 
 | 
सीएनजी के साथ मिलेगा एसयूवी का मजा, जल्द लॉन्च होंगी ये धांसू कारें!

Upcoming CNG SUV Cars Launch: पिछले कुछ सालों के दौरान भारत में एसयूवी सेगमेंट की कारों की डिमांड तेजी से बढ़ी है. ऐसे में तमाम कार निर्माता कंपनियां इस सेगमेंट में अपनी पकड़ और मजबूत करने की कोशिश में लगे हैं. एसयूवी सेगमेंट में कई नई कारें लॉन्च हुई है. हालांकि, कार निर्मातओं का माइलेज पर भी काफी ध्यान है, जिसके लिए कंपनियां अपनी कारों के सीएनजी वर्जन भी लॉन्च कर रही हैं. आने वाले कुछ समय में कई एसयूवी के सीएनजी वर्जन लॉन्च होने वाले हैं. चलिए, आपको इनके बारे में बताते हैं.

-- Maruti Brezza CNG पर काम चल रहा है. इसे जल्द ही बाजार में लॉन्च किया जाएगा. यह ऑटोमोटिक गियरबॉक्स के साथ भी लॉन्च की जा सकती है. हालांकि, इसे लेकर फिलहाल कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. इसमें मौजूदा 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ ही सीएनजी किट दी जा सकती है.

-- Toyota Hyryder CNG के लॉन्च की अधिकारिक पुष्टि हो चुकी है. सीएनजी किट के साथ आने वाली यह देश की पहली मिड साइज SUV होगी. इसमें 1.5 लीटर K15C पेट्रोल इंजन मिल सकता है. यह तकरीबन 26 किलोमीटर प्रतिकिग्रा सीएनजी का माइलेज दे सकती है.

-- Tata Nexon CNG के भी लॉन्च किए जाने की जानकारी है. हालांकि, कंपनी ने इसे लेकर फिलहाल कोई ऐलान नहीं किया है. फिलहाल, टाटा नेक्सन पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक, तीन वर्जन में आती है. अक्टूबर में यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी भी रही है.

-- Tata Punch CNG भी लॉन्च हो सकती है. इसमें 1.2 लीटर NA पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी किट दी जा सकती है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिल सकता है. रिपोर्ट्स के अनुसार, इसे अगले साल तक बाजार में लाया जा सकता है.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like