Jobs Haryana

UPPSC Success Story: 21 साल के लड़के ने अफसर बनकर रच दिया इतिहास, देखते रह गए लोग

Rachit Goyal UPPCS Examination: केवल यूपीपीसीएस परीक्षा पास कर लेना ही उनका एकमात्र मकसद नहीं है. वह आईएएस बनना चाहते हैं.
 | 
UPPSC Success Story: 21 साल के लड़के ने अफसर बनकर रच दिया इतिहास, देखते रह गए लोग

Rachit Goyal Success Story: जब किसी बड़े एग्जाम का रिजल्ट आता है तो बहुत कहानियां लिखी जाती हैं. उनमें से एक है रचित गोयल की. रचित गोयल अब यूपी में अफसर बन गए हैं. हालांकि वह यूपी के रहने वाले नहीं हैं. रचित का अफसर बनना जब तय हुआ था तब उनकी उम्र महज 21 साल थी. 21 साल के अंबला के रचित गोयल ने शहर के ही पीकेआर जैन स्कूल से 12वीं तक की पढ़ाई की थी. रचित ने 2016 में 12वीं पास की थी. इसके बाद की पढ़ाई रचिन ने  पंजाब यूनिवर्सिटी से की थी. इसके बाद भी रचित ने अपनी पढ़ाई जारी रखी है. अब वह यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं. 

रचित गोयल के पिता आईटीआई अंबाला छावनी में वर्ग अनुदेशक के पद पर काम कर रहे हैं. वहीं रचित की मां राजकीय गर्ल्स स्कूल में टीचर हैं. रचित ने बताया कि अपनी ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद उन्होंने एग्जाम की तैयारी करनी शुरू कर दी थी और पहले ही अटेंप्ट में उन्होंने यूपीपीसीएस परीक्षा पास कर ली. रचित का बचपन से ही अफसर बनने का सपना था जो पूरा हो गया है.

साथ ही रचित ने यह भी बताया कि केवल यूपीपीसीएस परीक्षा पास कर लेना ही उनका एकमात्र मकसद नहीं है. वह आईएएस बनना चाहते हैं. रचित का यूपीपीसीएस का इंटरव्यू 3 अप्रैल को हुआ था. इंटरव्यू के दौरान उनसे कोविड-19 के बारे में सवाल पूछे गए थे. 

रचित को यह प्रेरणा अपने बड़े भाई अंशुल गोयल से मिली थी. अंशुल ने गेट एग्जाम में ऑल इंडिया टॉप किया था. इसके अलावा IES एग्जाम भी क्लियर किया था. इसके बाद अंशुल ने दिल्ली के डीडीए डिपार्टमेंट में हैं. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like